धाकड़ लुक में तहलका मचाने आ रही ये Yamaha बाइक.. जानें क्यों है यह बेहद ख़ास

Yamaha MT 09!

नमस्कार दोस्तो आज हम बात करने वाले है। एक ऐसे मोटर बाईक के बारे मे जिसको देखकर सब के होश उड जायेंगे । तो चलिए आज Yamaha MT 09 के बारे में बात करते हैं। इसके लुक के बारे मे बात करे तो यह खतरनाक लुक के साथ खतरनाक फिचर्स भी प्रदान करने वाली है। इसमे हमे इंजन पावर ब्रेक्स आदि मे कई सारे नई टेक्निक्स देखने को मिलने वाले है यह बाइक को बाजार मे आने से बाजार में काफी हलचल होने वाला है। इस बाइक को देखकर सब हैरान होने वाले है तो चलिए आगे जानते है। इस बाईक के बारे मे जो खूबसूरत होने के साथ अद्भुत भी है।

Yamaha MT 09 Design

दोस्तो यामाहा के डिजाइन के बारे मे बात करे तो यह बाईक जापान द्वारा बनाया गया है और यह बाइक बनाते वक्त जापान इसे बहुत ही प्रति रूप से बनाया है यामाहा एमटी को एक खास डिजाइन के रुप में बनाने की कोशिश की है जिससे यह काफी खतरनाक दिखने वाली है। इसके हैंडिल के किनारो पे एल है जिसे किनारो पे एलईडी आर एल स्क्रीन को स्ट्रीप को लगा दिया है और इसके इंजिन टेम्पो मार्शल और कोनिया बनाया है।

Yamaha MT 09
Yamaha MT 09

यामाहा के मॉडल मे राईड कंट्रोल सिस्टम सवारी करने वाले को इंजन की पॉवर और इलेक्ट्रॉनिक रायडर को सहायता ट्यून करने की अनुमति देता है इसके अलावा यामहा एक ऐसी बाईक होगी जो स्मार्ट वाय-फाय द्वारा संचलित है इस फीचर के माध्यम के द्वारा आप बिना चाबी के इस बाइक को चालू और बंद कर सकते है इसके अलावा कुंजी ऑफ इंधन ऑफ द्वारा आप इसको लाॅक और अनलॉक भी कर सकते है।

Name of the BikeYamaha MT 09
माइलेज19 KM/L
टॉर्क87.50 Nm
क़ीमत₹ 10.2 Lakh
Official WebsiteClick here

Yamaha MT 09 फीचर्स

Yamaha MT 09 के फीचर्स के बारे मे बात करे तो इसमे कई सारे नये फीचर्स डाले गये है। जो की आपको काफी पसंद आने वाले है । इसमे अब तक की सबसे हाई टेक फीचर्स डाली गई है। इसमे आपको 5 इंच के सिस्टम के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिव्हिटी और नेविगेशन सिस्टम जैसे कई सारे फीचर्स है । इसके अलावा यामहा के रायडर को एप के माध्यम से स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जायेगा बाइक स्टॅन्ड क्रूज कंट्रोल, सीट के नीचे यूएसबी टाईप सी पोर्ट और सेल्फ कन्सिलेशन टर्न इंडिकेटर जैसा एक्स्ट्रा फीचर्स दिया गया है।

युवाओं की पहली पसन्द बनी यह इलेक्ट्रिक बाइक, जमकर हो रही है बुकिंग

इसके अलावा इसमे कॉल अलर्ट ,एसएमएस अलर्ट ,ईमेल नेव्हिगेशन, दस्तऐवज भांडार जैसे फीचर्स भी शामिल किए गये है। खास तौर पर इसमे आरपीएम मीटर, स्पीडोमीटर ,टेकोमीटर ट्रिपमीटर गिअर position इंधन गेज सर्विस इंडिकेटर वास्तविक समय देखने वाली घडी के साथ फीचर्स मिलने वाले है साथ है साथ इसमे आपको 3 प्रीसेट और 2 अनुकूलन योग्य रायडिंग मोड भी मिलने वाला है।

Yamaha MT 09 Specifications

यमहा के स्पेसिफिकेशन्स के बारे मे बात करे 24 मे कई तरह सारे स्पेसिफिकेशन्स दिये गये है हार्डवेअर सस्पेन्शन के कार्यो को करने के लिए इसमे कई तरह के स्पेसिफिकेशन्स दिये गये है इसमे आगे की ओर डीएलसी लेपित 41 मिमी के वाई बी फ्रेंट फोक्स और पीछे की ओर रिमोट प्री-लोड ऍडजेस्टर के पीछे की तरह ओलएन्स मोनोशाॅक का इस्तमाल किया गया है। ब्रेकिंग के कार्य को करने के लिए 17 इंच-स्पिन-फोजर्ड एल्यूमिनीयम पहियो पर सामने की ओर चार पिस्टन ब्रेक कॅलिपर्स और 245 mm डिस्क ब्रेक ब्रम्बो रेडियल मास्टर सिलेंडर को शामिल किया गया है।

सिर्फ 50,000 की कीमत में मिल रहे हैं ये स्कूटर, फीचर्स है दमदार
nsg z
Yamaha MT 09

Yamaha MT 09 का इंजन

यामाहा की इंजन के बारे मे बात करे तो इसमे इंजन बिलकुल नया दिया गया है 890 cc,CP3 ,3 सिलेंडर लिक्विड कुल्ड द्वारा संचलित किया गया है। जो 10000 आरपीएम पर 117.3 बीएचपी की अधिकतम पावर और 7000 आरपीएम पर 93 एन एम जनरेट करता है इसे 6 स्पीड गिअर बॉक्स के साथ जोडा गया है इस की फ्यूल टंन्क क्षमता 14 लिटर की है। इस बाईक का पूरा वजन 193 Kg है.

TVS की सबसे सस्ती स्कूटी! 1 L पेट्रोल में चलेगी 50 Km

Yamaha MT 09 2024 launch date

Yamaha MT 09 के लॉन्च के बारे मे बात करे तो यह साल 2024 मे लॉन्च होने की संभावना है हालाकी इसके बारे मे अभी तक कोई जानकारी प्राप्त नही हुई है भारत में यमाहा MT 09 के लॉन्च होने के पहले संभावना है कि भारत मे पहले MT07 बाईक का लॉन्चिंग होगा इसके बाद यमाहा MT09 के लॉन्च होने के संभावना है। आशा है की vahanNews.com के माध्यम से यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment