18,330 रुपए के खर्चे में Honda Activa को बनाएं इलेक्ट्रिक

Honda Activa Electric व्हीकल अभी तक की सबसे जयादा ट्रेंड करने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसके अलावा लोग बढ़ते डीजल और पेट्रोल के दाम से निजात पाने के लिए भी इलेक्ट्रिक व्हीकल को खरीदना पसंद कर रहे है। आज बात करने वाले है टू व्हीलर मैन्युफैक्चरर कम्पनी Honda के बारे में जिसकी मशहूर स्कूटर Activa को आप मामूली कीमत के साथ इलेक्ट्रिक में कनवर्ट कर सकते है। आइये जानते हैं पूरा प्रोसेस..

Honda Activa Electric की convertion kit

आपको बात दे Honda Activa भारत की टॉप सेलिंग स्कूटर में से एक है। इसकी इलेक्ट्रिक मार्केट में काफी ज्यादा डिमांड है। लेकिन अगर आप भी इस पेट्रोल वाली स्कूटर से छुटकारा पाना चाहते है तो इसे इलेक्ट्रिक में बदल कर सकते है।

Honda Activa Electric convertion kit
18,330 रुपए के खर्चे में Honda Activa को बनाएं इलेक्ट्रिक 3

इस इलेक्ट्रिक Activa में पेट्रोल से इलेक्ट्रिक मे कंवेर्ट करने के लिए Electric Conversion Kits लॉन्च किए गए है। इस इलेक्ट्रिक कन्वर्जन कीट को GoGoA1 नामक स्टार्टअप कंपनी ने लॉन्च किया है।

जानिए Honda Activa Electric की कीमत

इस इलेक्ट्रिक कन्वर्जन कीट को कंपनी ने पूरी तरह से इलेक्ट्रिक और हाईब्रिड दोनों तरह के मॉडल में दिया है। पहला कम्पलीट इलेक्ट्रिक मॉडल की कीमत 18,330 रुपए है जबकि हाईब्रिड पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों से चलने वाली की इतनी कीमत 23,000 रुपए हैं।

Honda Activa Electric की रेंज और फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक कन्वर्जन कीट में 60V और 120W पावर की BLDC हब मोटर दी जाती है। इसके अलावा 72 Volt 30 Ah का बैटरी पैक भी मिलता है जिसे आपको अलग से लेना है। इसे आप किराए पर भी ले सकती है जिसकी कीमत 35,000 रुपय है।

यह बैटरी सिंगल चार्ज में लग बग 100 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। अगर आप इस इलेक्ट्रिक कन्वर्जन कीट का इस्तेमाल करते है तो अगले 3 वर्षों तक सभी तरह के खर्चों से फ्री हो जाएंगे।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment