स्कूटर के दाम में घर लाएं इलेक्ट्रिक गाडी, कीमत उड़ा देगी होश

Yakuza Karishma Electric Car: इस समय इंडियन ऑटोमोबइल मार्केट में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। आसमान छूती पेट्रोल और डीजल की कीमतों से अब लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को अपना रहे हैं। ऐसे में भारत में कई कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कटूर, बाइक्स और कारें लॉन्च कर चुकी है और आने वाले समय में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का मार्केट तेजी से ऊपर जाने की उम्मीद है।

इसी बीच भारत की एक कंपनी Yakuza ने भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार को पेश कर दिया है। इस कार का नाम Yakuza Karishma है, तीन सीटर वाली इस कार में आपको कई बेहतरीन फीचर्स भी देखने को मिलते हैं आइए जानते हैं इसके बारे में –

Yakuza Karishma Electric Car
Yakuza Karishma Electric Car

Yakuza Karishma की बैटरी और रेंज

इस मार्डन इलेक्ट्रिक कार में पावर देने के लिए 60v42ah की लिथियम आयन बैटरी दी गई है। इस बैटरी को चार्ज करने के लिए टाइप 2 चार्जर भी साथ में दिया जाएगा। कंपनी के दावे के अनुसार एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार 60 किलोमीटर तक की रेंज देती है। 0-100% चार्ज होने के लिए कार को 6-7 घंटे का समय लगता है।

खूबसूरत डिजाइन और फीचर्स

Yakuza Karishma का लुक मार्केट में मौजूद सभी कारों के बहुत अलग है, इसे बहुत स्टाइलिश तरीके से डिजाइन किया गया है। यह एक थ्री सीटर कार है जिसमें प्रोजेक्ट हैंड लैंप, कनेक्टेड LED टेल लैंप, एलईडी DRL, क्रोम डोर हैंडल, LED फॉग लैंप, ब्रॉड हिल्स, पावर विंडो, बॉटल होल्डर जैसे फीचर्स के साथ ही ऐसे फीचर्स भी हैं जो महंगी कारों में देखने को मिलते हैं जैसे – सनरूफ, इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, स्पीकर्स, पुश स्टार्ट/ स्टॉप बटन,  ब्लोअर, रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स, तो है ना यह कमाल की गाड़ी।

बेहद किफायती प्राइस

Yakuza Karishma की कीमत की सबसे ज्यादा चर्चा हैं। क्योंकि इस कार की कीमत मार्केट में मौजूद कई सामान्य बाइक्स की तुलना में भी कम है जी हां, इस कार की एक्स शोरूम कीमत केवल 1.70 लाख है। ऐसे में यह कार बहुत से भारतीयों के कार का सपना पूरा कर सकती है।

इस कार को खरीदने के साथ ही मेंटेनेंस में भी काफी कम खर्च आएगा। हालांकि इस कार की डिलीवरी अभी शुरू नहीं हुई है लेकिन आप इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment