मात्र 7,200 में घर लाएं Yamaha स्कूटर! बेहतर रेंज के साथ मिलेंगे क्लासी लुक

Yamaha ने आज भारतीय बाजार में नए हाइब्रिड स्कूटर RayZR के लॉन्च के साथ अपने वाहन पोर्टफोलियो को अपडेट किया। आकर्षक लुक और नई तकनीक से लैस इस स्कूटर को दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसमें RayZR 125 Fi Hybrid और Street Rail Hybrid शामिल हैं। इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 84,730 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है।

कंपनी का कहना है कि रे जेडआर स्कूटर को खास तौर पर 18 से 40 साल की उम्र के पुरुषों और महिलाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। जबकि स्ट्रीट रैली मॉडल 18 से 25 वर्ष के आयु वर्ग के युवाओं के लिए उपयुक्त रहेगा। कंपनी ने इसे थोड़ा स्पोर्टी लुक और डिजाइन दिया है। इस स्कूटर को कुल 7 रंगों के साथ बाजार में उतारा गया है, जिनमें से कुछ रंग नए भी हैं।

RayZR 125 Fi Hybrid
RayZR 125 Fi Hybrid

Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid का पॉवरफुल इंजिन

Yamaha ने इस स्कूटर में 125cc की क्षमता वाला एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड सिंगल सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया है. जो 8Hp की पावर और 10.3Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसका कुल वजन 99 किलो है। ये दोनों मॉडल यामाहा के स्मार्ट मोटर जेनरेटर (एसएमजी) सिस्टम से लैस हैं। इसमें दिया गया हाइब्रिड सिस्टम स्कूटर के माइलेज को और भी बेहतर बनाता है। कंपनी का कहना है कि एसएमजी सिस्टम ऊपर की सड़कों पर सवारी करते समय डगमगाने के कारण होने वाली असुरक्षा को कम करता है।

NameRayZR 125 Fi Hybrid
रेंज71 km
इंजन125cc
कीमत₹84,730

जब स्कूटर चालू किया जाता है, तो 3 सेकंड के बाद या जब थ्रॉटल वापस कट जाता है या इंजन RPM निर्दिष्ट स्तर से अधिक हो जाता है, तो पावर असिस्ट फ़ंक्शन स्वचालित रूप से रद्द हो जाता है। इसके अतिरिक्त, पावर असिस्ट (हाइब्रिड सिस्टम) चालू होने पर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एक इंडिकेटर लाइट राइडर को सूचित करती है।

इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 84,730 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। इसके ऊपर कंपनी शानदार finance plan ऑफर कर रही है. आप इस स्कूटर को मात्र 7,200 में घर ला सकते है. बाकी की बचे पैसे आपको emi देना होगा.

Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid की टैंक कैपेसिटी

अन्य फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ स्विच, पास स्विच, एलईडी पोजिशन लाइट, पावर असिस्ट इंडिकेटर, सीट ओपनर के साथ मल्टी-फंक्शन की, चौड़ा 110 एमएम का रियर टायर और 21 लीटर का बड़ा अंडर सीट स्टोरेज मिलेगा। कुल मिलाकर कंपनी ने अपने प्राइस सेगमेंट में एक बेहतर स्कूटर पेश किया है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment