OLA Electric आईपीओ को लेकर आई बड़ी खबर, शेयर मार्केट में 82% की बढ़ोतरी…

शेयर मार्केट में एक बार फिर से ट्वीट के माध्यम से यह पता चला है कि कंपनियां तेजी से आईपीओ का फायदा उठा रही है. इससे निवेश को बंपर फायदा मिलने जा रहा है। 2003 में मारुति कंपनी की ओर से आईपीओ किया था उसके बाद अब ओला कंपनी जो 20 सालों में आईपीओ ला रही है। आज के दौर में यह पहली ऐसी ईवी कंपनी होगी जो आईपीओ की अर्जी देगी। रिपोर्ट के मुताबिक में बताना चाहूंगा कि ओला कंपनी का आईपीओ करीबन 8.5 करोड़ होने को है।

ओला कंपनी को भारतीय शेयर बाजार मार्केट में लिस्ट होने का मौका मिलने वाला है। यह पहले पूरे इलेक्ट्रिक व्हीकल के निर्माता बन सकती है।‌ अब ऐसे में बात आती है कि ओला को ड्राफ्ट पेपर जमा करने के बारे में क्या ख्याल है एवं आईपीओ के बारे में क्या सूचना है इसके बारे में डिटेल्स जाना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल को पढ़कर समझ सकते हैं।

OLA Electric ipo
OLA Electric ipo

दाखिल कब तक होगी 

आईपीओ के माध्यम से यह खबर पता चला है कि इसकी दाखिल दिसंबर महीने में होने वाली है। सिंगापुर के टमाशेक और जापान के सॉफ्टैक प्रमुख वैश्विक निवेशक में से एक है। इसकी कंपनी में 2023 में जबरदस्त ग्रोथ देखने को मिली है। इसकी कुल रिवेन्यू 510% से बढ़कर ₹2782 करोड़ रहा है। जबकि इसकी ग्रोथ 2022 में ₹456 करोड़ थी। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि 2022 से 2023 के बीच इसमें कितना ग्रोथ देखने को मिला है।

अब तक की आईपीओ रिपोर्ट

ओला इलेक्ट्रिक के तरफ से यह दावा किया गया है कि कंपनी ने अपना उच्चतम मंथली शेयर हासिल किया है। शेयर के बारे में बात करें तो या 30% से 82% कंपनी आगे बढ़ी है। ओला में हाल ही में S1 प्रोशफोरिओ को बढ़ाया इतना ही नहीं बढ़ते शेयर को देखकर कंपनी ने ओला के 5 और मॉडल को बढ़ाया है।

इस कंपनी के भारत में 390 सर्विस सेंटर है। रिपोर्ट के मुताबिक मैं बता दूं कि ओला इलेक्ट्रिक इस साल अक्टूबर महीने में ₹3,200 करोड रुपए जुटाए हैं। कंपनी फंड का इस्तेमाल तमिलनाडु में गीगा फैक्ट्री में एक ईवी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट और एक बैटरी यूनिट को फास्ट बनाने के लिए किया है। जिसकी शुरुआत आने वाले 2024 में होने को है। 

गीगा फैक्ट्री की बात करें तो यह एक बहुत बड़ी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। और यह हमारे पर्यावरण को डी डेकार्बोनाइजिंग करने के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल की प्रोडक्शन करती है। ऐसा पता चला है कि ओला कंपनी फाउंडर भावेश अग्रवाल कुल ओएफ एस 50% बेच रहे हैं। कंपनी का कहना कि आने वाले कुछ 3 वर्षों में खोज और तकनीकी विकास के लिए ₹16 करोड रुपए की आवश्यकता होगी।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Suman Satya: A passionate content writter with over 2 year Experiance in Auto Sector. He brings his expertise and skill set to the auto section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for VahanNews.Com - Contact: [email protected]

Leave a Comment