New Year offer: मात्र ₹41900 की कीमत पर मिल रही Electra Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर…

टिको कंपनी के द्वारा निकाली गई इलेक्ट्रिक व्हीकल जो कि आज के समय में मात्र ₹41,679 भारतीय मार्केट में पेश की जा रही है‌। हम सभी को पता है आजकल भारतीय बाजार में बहुत सारे स्कूटर मौजूद है। उनमें से Electra Neo Scooter क्यों खास है। आईए इसके बारे में जानते हैं।

Electra Neo फीचर

यह बेहतरीन मॉडल में आता है जो दिखने में काफी आकर्षक लगता है क्योंकि इस निओ के फीचर की अगर बात करें तो हीरो प्लस से भी बढ़िया पिक्चर देखने को मिलता है। इसमें सेफ्टी के लिए बहुत सारे एडवांस टीचर दिया गया है। टिको इलेक्ट्रिक व्हीकल में आपको चार कलर ऑप्शन मिलते हैं जिसमें लाल, व्हाइट, ब्लैक, ग्रीन इत्यादि ऑप्शन दिए गए हैं। इसलिए इसे सबसे बेस्ट अफॉर्डेबल ई स्कूटर माना जाता है। 

Techo Electra neo scooters
Techo Electra neo scooters

12 लीटर बूट स्पेस, वेरी बिग कंफर्टेबल सीट, बिग फूड स्पेस, ड्रॉप ब्रेक  10 इंजन एलाओ विल, ट्यूबलेस टायर, टेलिस्कोप सस्पेंशन, CBS ब्रेकिंग सिस्टम जो की टाइपिंग करते वक्त सेफ्टी के लिए बहुत ही जरूरी फीचर में एक है।

EMI Plan 

इस ई स्कूटर को खरीदने के लिए यदि आपके पास कम बजट है तो आप इसे आसानी से ईएमआई के माध्यम से खरीद सकते हैं जिसमें आपको ₹7,999 डाउन पेमेंट करने होंगे। इसके बाद ईएमआई के माध्यम से आपके प्रति महीने ₹9,78 किस्त भरने होंगे वह भी 48 महीना के लिए। नए साल के ऑफर को देखते हुए ब्याज दर भी आपको बहुत ही कम परसेंटेज भरने होंगे।

स्मार्ट फीचर

डिजिटल हेडलाइट, डिजिटल स्पीडोमीटर, यूएसबी चार्जिंग, पॉइंट एप्स ब्रेकिंग, सिस्टम लो बैट्री, इंडिकेटर डिजिटल, ओडोमीटर सेंट्रल, अप लुकिंग सिस्टम, कंफर्टेबल सेट, टर्न लाइट बल्ब, इसके साथ स्क्रीन 7 इंचेज स्क्रीन में भी खास प्रकार के फीचर दिए गए हैं जैसे मैन्युअल सेटिंग, एडवांस सेटिंग, किलोमीटर, बैटरी परसेंट, टॉप स्पीड, एडवांस टेक्नोलॉजी को देखते हुए और बहुत सारे फीचर दिए गए हैं।

इस स्कूटर के वजन की बात करें तो यह 51 kg का है। वही लेंथ 1670 mm वाइट, चौड़ाई 645 mm, ऊंचाई 280 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 150 mm होती है।

बैटरी बैकपैक

इस इलेक्ट्रिट स्कूटर में आपको लिथियम बैट्री मिलती है वहीं अगर बैट्री कैपेसिटी की बात 1.52kwh है। मोटर डीएलडीसी दी गई है। टॉप स्पीड की बात करें तो 25 से 30 किलोमीटर आसानी से चला सकते हैं यदि आप इसे 3 से 4 घंटे चार्ज करते हैं तो आप इसे आसानी से 60 से 65 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं इसकी रेटेड पावर की बात करें तो 250 वाट की है। 

सूत्र के मुताबिक पता लगाया गया है यदि आप इस बाइक को राइड 20 किलोमीटर तक करते हैं तो इसमें आपको मात्र ₹65 की प्रतिमाह इलेक्ट्रिक खर्च आएगी। वही आप इसे 60 किलोमीटर की दूरी तय करते हैं तो आपको बिजली कास्ट मात्र ₹170 रुपए के आसपास आएगी।  

कीमत

इस बाइक को अप्रैल महीने 2023 पर लॉन्च की गई थी। उसे समय इसके प्राइस ₹55 हजार के करीब थे। लेकिन नए साल को देखते हुए इसके प्राइस में काफी डिग्रीस देखने को मिला है यह भारतीय मार्केट में आपको मात्र ₹41,679 उपलब्ध कराई गई है। इसमें खास बात है कि यदि आप इस बाइक को खरीदने हैं तो आप इसे बिना लाइसेंस के चला सकते हैं इतना ही नहीं आप इसे सामान्य सेफ्टी के साथ ऑन रोड पर चला सकते हैं इसमें आपको किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Suman Satya: A passionate content writter with over 2 year Experiance in Auto Sector. He brings his expertise and skill set to the auto section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for VahanNews.Com - Contact: [email protected]

Leave a Comment