TVS की सबसे सस्ती स्कूटी! 1 L पेट्रोल में चलेगी 50 Km

TVS Zest Scooter: पिछले दो चार सालो में बाइक के अपेक्षा स्कूटर की सेल्स में काफी ज्यादा इजाफा देखने को मिला है। ऐसे में ऑटो सेक्टर की कंपनिया बाइक के साथ स्कूटर को लॉन्च कर रही है। मार्केट में मौजूद स्कूटर महिलाओं के साथ पुरुषो को भी अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।

मार्केट में कई तरह के स्कूटर मौजूद है जो बेहतरीन मिलेंगे देने में सक्षम है। ऐसे में आज इस पोस्ट के माध्यम से एक TVS Scooter के बारे में बात करने वाले है जो एक लीटर में करीब 50 किलोमीटर की माइलेज दें सकती है। आज इसमें मिलने वाले स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करने वाले हैं..

TVS Scooty Zest
TVS Scooty Zest

TVS Zest Scooter Available In Auto Market

आज इस पोस्ट के माध्यम से TVS Zest Scooter के बारे में बात करने वाले हैं जिस कंपनी ने काफी किफायती कीमत के साथ लांच किया है। इसके साथ अगर देखा जाए तो इस स्कूटर की डिमांड भी लगातार बढ़ती जा रही है। कंपनी के तरफ से इसमें इंजन और ट्रांसमिशन पावर भी काफी बेहतरीन दी गई है।

ट्रांसपेरेंट बॉडी के साथ आया यह Electric स्कूटर, अंदर बाहर सबकुछ दिखेगा

इसमें कंपनी की ओर से 109.7 cc का सिंगल सिलेंडर , 4 स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। यह स्कूटर 7.5PS की मैक्स पावर 7500 rpm पर और 8.8 न्यूटन मीटर का मैक्स टॉर्क 5500 rpm पर देने में सक्षम है।

कीमत और स्पेसिफिकेशन

टीवीएस कम्पनी का यह स्कूटर 1 लीटर पेट्रोल में करीब 50 से 55 किलोमीटर तक के माइलेज दे सकती है। इसके साथ इसमें 4.9 लीटर की फ्यूल कैपेसिटी देखने को मिलती है।

युवाओं की पहली पसन्द बनी यह इलेक्ट्रिक बाइक, जमकर हो रही है बुकिंग

अगर मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें कई तरह के स्मार्ट फीचर्स उपलब्ध है जिसमे 19 लीटर का स्टोरेज कैपेसिटी के साथ साथ ट्यूबलेस टायर और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स जैसे फीचर्स भी शामिल है।

कीमत क्या है इस स्कूटर की

ऐसे देखा जाए तो कंपनी ने इस स्कूटर को मात्र 73,000 रुपए शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ लांच किया है। लेकिन इस फेस्टिवल सीजन के दौरान इसे आप कम कीमत में भी खरीद सकते हैं। साथ कंपनी इसे खरीदने के लिए सस्ते ईएमआई प्लान और डाउनपेमेंट के भी सुविधा दी है।

सिर्फ 50,000 की कीमत में मिल रहे हैं ये स्कूटर, फीचर्स है दमदार
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment