BSA Gold Star: लुक और फीचर्स दोनो में टक्कर देने आ रही है मार्केट में BSA की ये बाइक

BSA Gold Star: दिसंबर 2024 में भारत में BSA Gold Star की आने की संभावना है। यह अपेक्षित है कि इसकी मूल्य सीमा ₹ 3,00,000 से ₹ 3,30,000 के बीच में होगी। वर्तमान में उपलब्ध बाइक्स में से जो Gold Star के समान हैं, वे हैं Royal Enfield Interceptor 650, Royal Enfield Super Meteor 650 और Kawasaki Vulcan S। एक और बाइक जो Gold Star के समान है, वह है Royal Enfield Shotgun 650 जिसकी भारत में नवंबर 2023 में लॉन्च होने की योजना है।

BSA Motorcycles के पास Royal Enfield Interceptor 650 की प्रतिस्पर्धा करने वाली बाइक है। उसका नाम Gold Star है और यह वर्तमान में ब्रिटेन में ही बेची जा रही है। इस मॉडर्न रेट्रो बाइक की डिज़ाइन देखने में काफी आकर्षक है।

BSA Gold Star
BSA Gold Star: लुक और फीचर्स दोनो में टक्कर देने आ रही है मार्केट में BSA की ये बाइक 3

BSA Gold Star में एक जोड़ेदार इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर होगा जिसमें सेमी-डिजिटल लेआउट होगा। बाएँ पक्ष में एक एनालॉग स्पीडोमीटर और एक डिजिटल ओडोमीटर की एलसीडी होगी। दाएँ पक्ष में कंसोल में एक टैकोमीटर और डिजिटल ईंधन मापक शामिल होगा। सभी सूचना सूचक इंडिकेटर दोनों डायल्स के बीच में स्थित होंगे।

यह पढ़ें:👉 Hyundai Exter: काफ़ी बजट में आ गई है Hyundai की ये कार! 

डिज़ाइन में पुराने दौर की शैली के संकेत शामिल हैं, जिनमें क्रोम से सजीवित फ्रंट और रियर फेंडर, हेडलाइट बीज़ल, और पीछे की दर्पण आवास हैं। मैकेनिकल विशेषिकताएँ इसमें 652 सीसी, एक सिलेंडर, तरल-शीतल इंजन शामिल होंगी। पांच-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़े इस इंजन की 45 बीएचपी की ताकत और 55 एनएम की पीक टॉर्क होगी।

यह पढ़ें:👉 TVS Creon: करीब दो दिनों में लॉन्च होगी TVS की ये इलेक्ट्रिक स्कूटी

बाइक के हार्डवेयर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, जुड़वाँ पिछले स्प्रिंग्स, दोनों ओर पर सिंगल डिस्क्स, और वायर-स्पोक व्हील्स शामिल होंगे। BSA Gold Star के भारत में लॉन्च की जानकारी अभी तक उपलब्ध नहीं है। हालांकि, हम अपेक्षा करते हैं कि यह बाइक मार्केट में मध्य-2023 तक आ सकती है।

यह पढ़ें:👉 Hero Eddy EV: मार्केट में आई बिना लाइसेंस के चलने वाली स्कूटर!

उम्मीद है की आपको ये जानकारी पसंद आई होगी! ऐसी ही जानकारी को जानने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ! vahannews~आपकी जानकारी हमारा महत्ता!

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment