TVS Creon: करीब दो दिनों में लॉन्च होगी TVS की ये इलेक्ट्रिक स्कूटी धमाकेदार रेंज के साथ! जाने पूरी जानकारी।

TVS Motor Company अब अपनी Creon आधारित इलेक्ट्रिक स्कूटर को 26 अगस्त को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस गाड़ी को इस महीने की पहली हफ्ते में बेंगलुरु के इलेक्ट्रॉनिक सिटी में दिखाया गया था, जहां उसकी डिज़ाइन की जानकारी सामने आई। ब्रांड के खुद के टीज़र्स ने इस आगामी ई-स्कूटर की कुछ विशेषताएँ भी पुष्टि की हैं।

यह दो-व्हीलर मजबूत और खेलकूद डिज़ाइन के साथ आएगा, जिससे यह Ola S1 Pro (दूसरी पीढ़ी) और Ather 450X जैसे प्रतियोगियों से अलग दिखेगा। यहाँ ब्रांड के आधिकारिक टीज़र्स क्या दिखाते हैं। 2017 में, TVS ने “ENTORQ” नाम के लिए ट्रेडमार्क दर्ज करवाया था, और इसे आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में इस्तेमाल किया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि ‘Xonic‘ भी उसका नाम हो सकता है। यह दो-व्हीलर TVS Creon पर आधारित होगा, जिसे पहले Auto Expo 2018 में एक संकेत मॉडल के रूप में प्रस्तुत किया गया था।

tvs creon
TVS Creon: करीब दो दिनों में लॉन्च होगी TVS की ये इलेक्ट्रिक स्कूटी धमाकेदार रेंज के साथ! जाने पूरी जानकारी। 3


आधिकारिक टीज़र्स के अनुसार, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में वर्टिकल रूप से स्थित वर्गाकार LED लाइट्स और आकर्षक एप्रन पैनल होगा। यह स्पोर्टी डिकल्स और दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक्स प्रदान करेगा। इस ई-स्कूटर में टचस्क्रीन मनोरंजन यूनिट होगी। यह प्रतियोगियों को पीछे छोड़ सकता है। TVS Creon आधारित इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत का अनुमान है कि वो लगभग 1.60 लाख रुपये हो सकती है (शोरूम में, FAME 2 सब्सिडी सहित)।

26 अगस्त को लॉन्च होने की योजना है, जो इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रशंसकों को आकर्षित करने के लिए है जो एक स्टाइलिश मॉडल और नयी युग की सुविधाओं से भरपूर स्कूटर की तलाश में हैं। विस्तृत तथ्य अभी भी गुप्त हैं, लेकिन एक नया टीज़र ने यह खुलासा किया है कि इस ई-स्कूटर की चार्जिंग क्षमता लगभग 105 किलोमीटर होगी और उसकी उच्चतम गति 100 किलोमीटर प्रति घंटा से अधिक होगी।

उम्मीद है की आपको ये जानकारी पसंद आई होगी! ऐसी ही जानकारी को जानने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ! vahannews~आपकी जानकारी हमारा महत्ता!

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment