Ola Scooter की बैटरी बदलने में क्या खर्च आता है, जानें डिटेल

Ola Electric Battery Replacement Cost

इन दिनों, इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग लगातार बढ़ रही है और लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रति काफी उत्सुक हैं। जो स्पीड के साथ ही इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की वृद्धि दर भी दिखा रही है, क्या आपने कभी विचार किया है कि अगर आपके इलेक्ट्रिक व्हीकल की सर्विस की आवश्यकता हो तो आपको कितना खर्च करना पड़ सकता है?

Ola Scooter की बैटरी

वर्तमान में, ओला इलेक्ट्रिक के पास तीन प्रकार के इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं, जिनमें S1X, S1 और S1 प्रो शामिल हैं। कंपनी ने अपना सबसे सस्ता और किफायती मॉडल S1X हाल ही में लॉन्च किया है, जिसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। इस स्कूटर की कीमत ₹89,999 रुपए से शुरू होती है, जो एक किफायती मूल्य है, और यह स्कूटर अब ब्रांड के प्रवेश स्तर की तरह काम कर रहा है, जिसमें 2kW और 3kW बैटरी विकल्प उपलब्ध हैं। कंपनी का सबसे शक्तिशाली स्कूटर S1 प्रो है, जिसमें 4kW बैटरी और 11kW की पावर होती है।

Ola Electric Battery Replacement Cost
Ola Electric Battery Replacement Cost

बैटरी बदलवाने में ख़र्च

ओला के S1 प्रो Generation 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलती है 4kW की लिथियम-आयन बैटरी, जो बनाई गई है 224 सेल्स के साथ। ओला अपने स्कूटर के लिए बैटरी को वर्तमान में दक्षिण कोरिया की कंपनी LG Chem से खरीदती है, जो कि कर्वी शेप की होती है और यह IP67 डस्ट और वॉटरप्रूफ भी होती है। कंपनी इस बैटरी की 3 साल की गारंटी प्रदान करती है, जिसे आप अतिरिक्त लेने पर 5 साल तक बढ़ा सकते हैं।

अब मात्र 2 मिनट में होगा Bike Insurance Policy! सस्ते में ऐसे करवाएं इंश्योरेंस
ola battery
Ola Scooter Battery

अगर आप इस बैटरी को बदलना चाहते हैं, तो इसका प्रतिस्थापन लागत ₹87,298 रुपए है। यह मूल्य आगे चलकर थोड़े कम भी हो सकता है, क्यूंकि ओला अपनी खुद की लिथियम-आयन बैटरी निर्माण प्लांट स्थापित कर रही है।

सिर्फ ₹15,153 में खरीदें टोयोटा ग्लांजा कार – Toyota Glanza Finance Plan EMI Details

बैटरी बचाने के टिप्स..

ओला S1 और S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटरों का डिज़ाइन इस तरह से किया गया है कि ये स्कूटर दिनों-रातों तक चल सकें, इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आपको उन्नत तकनीक भी देखने को मिलती है। हालांकि, आप कुछ बातों का ध्यान रख सकते हैं, जिससे इस स्कूटर के प्रदर्शन और कुशलता में सुधार हो सकता है। जैसे कि आप इलेक्ट्रिक स्कूटर को अधिश्रय न करें और अधिश्रय भी न करें, माना जाता है कि आपको हमेशा अपने स्कूटर को 20% से 80% चार्ज में रखना चाहिए। इसके अलावा, आपको बैटरी को बहुत अधिक तापमान पर नहीं रखना चाहिए, और फास्ट चार्जर का भी प्रत्येक बार उपयोग नहीं करना चाहिए।

Ola का होगा पत्ता साफ़! शानदार लुक में Honda EV स्कूटर ने मचाया कहर
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
मात्र ₹4,800 की सस्ती EMI में खरीदें Yamaha MT15 V2 बाइक – Yamaha MT15 V2 Finance Plan EMI Details
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment