Ola का होगा पत्ता साफ़! शानदार लुक में Honda EV स्कूटर ने मचाया कहर

Honda EM1 Electric

Honda ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर Honda EM1 E को लॉन्च किया है। इसे कंपनी ने इलेक्ट्रिक मोप कहा है। इसमें 1.7kW की मोटर है, जो 90Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करती है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में 45 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड है।

इसकी बैटरी पैक को कंपनी ने विभिन्न तापमान और उमस लेवल, प्रभाव और वाइब्रेशन से निपटने के लिए तैयार किया है, इसे कंपनी मोबाइल पावर पैक (MPP) भी कह रही है, जिसका मतलब है कि यह स्वैप होने वाला बैटरी पैक है, जिसे स्कूटर से आसानी से बाहर निकाला जा सकता है। आइए इसके बारे में और डिटेल्स जानते हैं।

Honda Ev scooter going to boom auto market
Honda Ev scooter
Name of the ScooterHonda EM1 Electric
रेंज 48 किलोमीटर
टॉप स्पीड45 Kmph
कीमत Expected(Rupee 77,000)
Official WebsiteClick Here

रेंज व टॉप स्पीड

Honda EM1 E इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम आयन बैटरी लगी है। यह सिंगल चार्ज में 48 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। चार्जिंग टाइम के बारे में, यह 0 से 50 प्रतिशत तक चार्ज होने में 2 घंटे लगाता है। पूरी तरह से चार्ज करने के लिए 6 घंटे की आवश्यकता है।

मिलते हैं बेहतर फीचर्स

ब्रेकिंग सिस्टम के आधार पर, इसमें फ्रंट में डिस्क ब्रेक्स और रियर में ड्रम ब्रेक्स हैं। इलेक्ट्रिक टूव्हीलर के लिए एक बढ़िया सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है, जिसमें टेलीस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में ट्विन शॉक्स हैं। इसके टर्न इंडिकेटर्स हैंडलबार पर हैं, और एलईडी हेडलैम्प फ्रंट एप्रन पर है। इसमें ग्रैब रेल भी शामिल है। इस ई-स्कूटर को शहर में छोटी यात्राओं के लिए डिज़ाइन किया गया है।

honda em1
Honda EM1 Electric

किफ़याती कीमत..

हौंडा ने इलेक्ट्रिक स्कूटर Honda EM1 E की कीमत के बारे में अभी तक कोई बात नहीं की है। इसकी कीमत करीब 77,000 रुपये हो सकती है साथ ही इसकी डिलीवरी कब से शुरू होगी, यह भी किसी बयान में नहीं दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन विभिन्न रंगों में प्रस्तुत किया गया है, जिनमें व्हाइट, सिल्वर और ब्लैक शामिल हैं।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment