ओला की बोलती बंद करेगी! Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगी लॉन्च, जानें खास बातें

इलेक्ट्रिक व्हीकल कि बढ़ते प्रतिस्पर्धा के बीच होंडा एक्टिवा भी अपने इलेक्ट्रिक वर्शन को भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में पेश करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। ऑटोमोबाइल क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली कंपनी होंडा अपने एक्टिवा के इलेक्ट्रिक वर्शन को लेकर काफी लंबे समय से चर्चा में थे। अब उनका सीधा निशाना ओला द्वारा कब्जा किए गए भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के ऊपर है। होंडा का एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में क्या नया अपडेट आ रहा है लिए इसके बारे में हम लोग डिटेल के साथ जानते हैं।

Honda आखिर इलेक्ट्रिक इंडस्ट्री में क्यूं ??

होंडा अभी के वक्त में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम है। होंडा का एक्टिवा स्कूटर खास करके भारत में काफी ज्यादा मशहूर है। अपनी इसी एक्टिवा वजन को होंडा इलेक्ट्रिक में लॉन्च करने जा रही है। इसके आने मात्र से ही ओला जैसी बड़ी कंपनी का सिटी पीटी गुम हो चुका है। होंडा का एक नया विचार है कि वह इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में अपनी पहली कदम रखेंगी। होंडा ने अपने प्लानिंग के अनुसार बताया है कि आने वाले वक्त में भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक व्हीकल की ही डिमांड होगी और यही उनका मुख्य उद्देश्य भी है और भारतीय मार्केट को कैप्चर करना भी उनका फंडा है।

Honda Activa Electric Scooter
Honda Activa Electric Scooter

कब तक होगा भारत में लॉन्च

होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वर्जन में आने का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं लोगों का अब इंतजार समाप्त हो चुका है। जल्दी कंपनी इसे भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में लॉन्च करने जा रही है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी भी इसे फाइनल डेट को लेकर कोई भी आधिकारिक सूचना मौजूद नहीं किया गया है। लेकिन यदि आप अपने होंडा एक्टिवा को इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट करना चाहते हैं तो पिछले साल से हैं काफी जोरों से ऐसा कन्वर्जन किया जा रहा है।

क्या होगी कीमत

लोगों के मन में कीमत और उसके फीचर्स को लेकर कई सारे सवाल उठ रहे हैं। आपको बता दे की फीचर के बारे में तो अभी कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। ऑटो एक्सपर्ट्स की माने तो होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक वर्शन की कीमत लगभग 1 लाख रुपए के आसपास होने वाली है। इसकी ऑन रोड प्राइस में आपको अंतर देखने को मिल सकती है।

फेस्टिवल धमाका: Honda Activa लिमिटेड एडिशन के साथ धूम मचाने को तैयार, जानें कीमत व फीचर्स
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

1 thought on “ओला की बोलती बंद करेगी! Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगी लॉन्च, जानें खास बातें”

Leave a Comment