Honda Activa Electric पहला लुक आया सामने! धाकड़ फीचर्स के साथ जानें कब तक होगी लांच

Honda SC-e Concept!

भारतीय ऑटो मार्केट में, दो पहिया वाहनों के सेगमेंट में, होंडा कंपनी का प्रभाव काफी बड़ा है। इसकी मजबूत प्रदर्शनक्षमता और कई सुविधाजनक फीचर्स के कारण होंडा के प्रोडक्ट्स को ग्राहकों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है, जिनमें बाइक और स्कूटर शामिल हैं।

इसी क्रम में, जापानी दोपहिया वाहन निर्माता होंडा इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की एक सीरीज पर काम जारी है। इस सीरीज में से एक होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा, जिसके बारे में उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे भारतीय मार्केट में 2024 में पेश करेगी।

Honda SC e Concept electric scooter to be unveiled soon
Honda SC e Concept electric scooter
Name of the ScooterHonda SC-e Concept!
रेंज65 किलोमीटर
बैटरी1.3 kWh
कीमत2.2 लाख रुपयों
Official WebsiteClick Here
Hero नें दिया Ola को पटकनी! 2,000 रुपए EMI, शानदार फीचर्स ने सबको किया हैरान…

मिलेगी सॉफ़्टी फ़िचर्स

स्वाइपेबल बैटरी पैक की क्षमता 1.3 kWh है, जिसे होंडा मोबाइल पावर पैक के रूप में प्रस्तुत किया जाता है। हालांकि, होंडा द्वारा मोटर स्पेक्स, आउटपुट और रेंज के संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। अंडरपिनिंग में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, एक रियर मोनोशॉक, और फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक सेटअप शामिल किया जाएगा। यह लगता है कि स्कूटर 12 इंच के पहियों पर चलेगा।

बवाल लुक में दिखेंगी Tata Nano, जानें किस दिन होगा मार्केट में लांच

शानदार रेंज..

इस स्कूटर की रेंज की बात करें तो ये इलेक्ट्रिक एक चार्ज में 65 किलोमीटर की रेंज दे सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 0 से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पर पहुंचने में मात्र 6 सेकंड्स का समय लगता है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी टेक्नोलॉजी वाले फीचर्स के साथ आता है।

Honda SC e Concept electric scooter to be unveiled soon
Honda SC-e Concept!

किफ़याति कीमत

अब बात अगर इसकी कीमत की करी जाए तो ये इलेक्ट्रिक स्कूटर रिपोर्टर्स के अनुसार मार्केट में करीब 2.2 लाख रुपयों की हो सकती है। इसके दो वेरिएंट होंगे स्टैंडर्ड और डिलक्स। अभी तक ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च होने की कोई ऑफिशियल न्यूज नहीं आई है। लेकिन कहा जा रहा है की जल्द ही इसे भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment