₹70,000 हजार प्राइस के साथ लॉन्च होगी Honda Activa 7G, जानें माइलेज, फीचर्स और प्राइस…

Honda Activa 7G: आजकल भारतीय बाजार में हमेशा नए-नए फीचर के गाड़ी लॉन्च हो रहे हैं ऐसे में एक बार फिर से होंडा ने 7g को लॉन्च करने का निर्णय किया है। एक्टिवा 6G जो पहले मार्केट में लॉन्च की गई है उसे आप ग्रेट करके 7g में परिवर्तित किया जाएगा। इतना ही नहीं इसके आगे ग्रेड के साथ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। यदि आप इस आर्टिकल को अच्छे तरीके से पढ़ते हैं तो 7g से संबंधित संपूर्ण जानकारी प्राप्ति होगी।

बहुत सारे लोग मानना है की एक्टिवा 7g मार्केट में लॉन्च नहीं होगी लेकिन ऐसा कियावत नहीं यह मार्केट में बहुत जल्दी लॉन्च होने वाली है। यदि आप भी लांचिंग की तिथि मॉडल माइलेज एवं प्राइस के बारे में जानना चाहते हैं तो बन रहे हमारे साथ।

Honda Activa 7G
Honda Activa 7G

Honda Activa 7G performance 

आने वाले कुछ ही समय में भारत में तरह-तरह के इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च हो रही रहेगी। इस बाइक के लॉन्चिंग तिथि के बारे में चर्चा करें तो या 2024 के छठे महीने के आसपास इसे मार्केट में पेश कर दिया जाएगा। यदि आप भी से खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप थोड़े दिन इंतजार बाद आप इसे आसानी से खरीद सकते हैं।

Honda Activa 7G Features 

टेलिस्कोप 4K सस्पेंशन, कॉफी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ डिस्क ब्रेक, ‌12 इंचेज फ्रंट टायर, कॉलिंग सिस्टम थ्री स्पेस फेस्टिवल, फ्रंट एलइडी लाइट, एनालॉग कंसोल, i3 टेक्नोलॉजी, स्मार्ट की फीचर, अट्रैक्टिव इंडिकेटर, इसके साथ आपको बहुत सारे एडवांस टेक्नोलॉजी भी दी जाएगी। इस बाइक में तीन मॉडल उपलब्ध है। इसमें खास चेंजेज की गई कि इसमें वुड्स बॉक्स बहुत ही बड़ा दिया गया है जिसमें आप किसी भी सामग्री को आसानी से रख सकते हैं। इसके माइलेज के बारे में बता दे किया 55 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर सकती है। 

एडवांस्ड फीचर

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, बेस्ट बैट्री बैकअप, मैन्युअल रिमोट, 7.2 इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले, वॉइस एसिस्ट, नेवीगेशन सिस्टम, चार्जिंग यूएसबी, स्मार्टफोन ट्राइपॉड सिस्टम जैसे आधुनिक फीचर आने की संभावनाएं हैं।

Honda Activa 7G Engine 

इसमें bs7 का इंजन सस्पेंशन का उपयोग किया गया है। जो की बहुत ही पावरफुल इंजन होने वाला है। 0 आरपीएम पर 7.73bhp की शक्ति और 5,500 आरपीएम पर 8.90nm की पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसकी खास बात है कि इसमें किसी प्रकार की आपको कीक नहीं दी गई है। इस बाइक में 125cc सिंगल सिलेंडर एयरपोर्ट इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इसमें आपको 7 कलर उपलब्ध कराया गया है। अपने मन पसंदीदा कलर अनुसार इसका चयन कर सकते हैं।

Honda Activa 7G Price 

इसकी शुरुआती प्राइस 70000 से स्टार्ट होने को है। क्लासिक एवं प्रो वर्जन की बात करें तो वह 1 लाख से 1.20 लाख रुपए में मार्केट में उपलब्ध होगी। bs7 का इंजन थोड़ा सा महंगा आपको दिखाने को मिलेगा क्योंकि इसमें प्रो वर्जन भी उपलब्ध है। 

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Suman Satya: A passionate content writter with over 2 year Experiance in Auto Sector. He brings his expertise and skill set to the auto section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for VahanNews.Com - Contact: [email protected]

Leave a Comment