लड़कियों की पहली पसंद! इस किफायती ई-स्कूटर के दीवाने हुए लोग

Ampere Zeal EX एक बिजली से चलने वाली स्कूटर है जो केवल 1 वेरिएंट और 1 रंग में उपलब्ध है। Zeal EX की कीमत भारत में 1,03,355 रुपये से शुरू होती है। एम्पीयर Zeal EX अपने मोटर से 1200 वॉट की शक्ति उत्पन्न करता है। एम्पीयर Zeal EX में सामने और पीछे के ड्रम ब्रेक हैं, और एम्पीयर Zeal EX के पास दोनों पंखडियों की संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम है।

एम्पीयर Zeal EX ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी द्वारा बनाई गई एक बिजली से चलने वाली स्कूटर है। इसमें एक एजी डिज़ाइन है जिसमें कोणों और कॉन्टौर्स का उपयोग किया गया है, जिसे स्वैंकी डिकॉल्स के साथ सम्पूर्ण किया गया है जो सामने के फेंडर, एप्रन और साइड पैनल्स पर हैं। इसमें एक एप्रन-माउंटेड हेडलैम्प है और इंडिकेटर्स हैं जो हैंडलबार कॉल पर फिट किए गए हैं। एम्पीयर ने Zeal EX को तीन रंगों में पेश किया है – स्टोन ग्रे, आइवरी व्हाइट, और इंडिगो ब्लू।

Ampere Zeal EX

इस बिजली से चलने वाली स्कूटर को चलाने के लिए एक 2.3kWh, CAN-सक्षम, लिथियम-आयन बैटरी पैक का उपयोग किया गया है जिसमें 120 किलोमीटर की ARAI-प्रमाणित रेंज है और इसे पूरी तरह से चार्ज होने में पांच घंटे लगते हैं। वहीं, पीछे के पंखड़ी को बढ़ाने के लिए एक 1.8kW मोटर है जो लगभग 50-55kmph की टॉप स्पीड देता है। फीचर्स की दिशा में, इसमें चीजों के बारे में राइडिंग मोड और साइड-स्टैंड सेंसर जैसे मूलभूत फीचर्स हैं। इसके अलावा, सस्पेंशन की जिम्मेदारियों को टेलीस्कोपिक फोर्क्स और ट्विन स्प्रिंग्स का संभालना होता है, जबकि ब्रेकिंग पावर दोनों बिंदुओं पर ड्रम ब्रेक से आता है।

यह पढ़ें:👉स्पोर्टी लुक का जादूगर! 67kmpl की माइलेज के साथ TVS Raider 125 ने मचाया तहलका

  • Zeal EX की कीमत भारत में 1,03,355 रुपये से शुरू होती है।
  • एम्पीयर Zeal EX का मोटर 1200 वॉट की शक्ति उत्पन्न करता है।
  • एम्पीयर Zeal EX के पास संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम है।
  • एम्पीयर ने Zeal EX को तीन रंगों में पेश किया है – स्टोन ग्रे, आइवरी व्हाइट, और इंडिगो ब्लू
  • इस बिजली से चलने वाली स्कूटर को चलाने के लिए एक 2.3kWh, CAN-सक्षम, लिथियम-आयन बैटरी पैक का उपयोग किया गया है।
  • इसकी ARAI-प्रमाणित रेंज 120 किलोमीटर है।
  • इसे पूरी तरह से चार्ज होने में पांच घंटे लगते हैं।
  • पीछे के पंखड़ी को बढ़ाने के लिए एक 1.8kW मोटर है।
  • इसकी टॉप स्पीड लगभग 50-55kmph है।

यह पढ़ें:👉 मात्र ₹5,200 EMI पर पाएं अपना मारुती Alto 800, जानिए इस गाड़ी के फीचर्स और कीमत

उम्मीद है की आपको ये जानकारी पसंद आई होगी! ऐसी ही जानकारी को जानने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ! vahannews~आपकी जानकारी हमारा महत्ता!

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment