Zelio Eeva Electric Scooter: बेहद कम कीमत में शानदार फीचर्स से लैश

पोस्ट के माध्यम से देसी स्टार्टअप कंपनी के बारे में बात करने वाले हैं जिसने एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस ईवी सेक्टर में लॉन्च किया है ताकि से बढ़ते पॉपुलर की डिमांड को पूरा करने में सक्षम हो सके।

हरियाणा के स्टार्टअप कंपनी Zelio Bikes ने भी अपने एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किये है जो काफी शानदार है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Zelio Eeva Electric Scooter जो एक लो बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है।

Zelio Eeva Electric Scooter

कंपनी का यह एक लो बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे कंपनी ने कम कीमत के साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच किया है ताकि हर कोई स्कूटर को आसानी से खरीद सके। यह एक मिड रेंज देने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो सिंगल चार्ज में 60 से 120 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है।

Zelio Eeva Electric Scooter
Zelio Eeva Electric Scooter

कमाल के है स्पेसिफिकेशन

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 60 V, 26-40 Ah  बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है और 48/60V क्षमता वाली BLDC मोटर का इस्तेमाल हुआ है।  स्कूटर को फुल चार्ज करने पर 60 से 120 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा पाई गई है। कंपनी दावे के अनुसार इसमें इस्तेमाल किए गए बैटरी 18000 किलोमीटर या 2 साल तक चल सकती है। कम्पनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन अलग अलग कलर ऑप्शन में उपलब्ध कर रखा है जो है

  • Blue (नीला)
  • Black  (काला)
  • White (सफ़ेद)

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो, आपको इसमें बहुत ही शानदार फीचर देखने को मिलेंगे जैसे-पुश स्टार्ट बटन, कॉम्बी ब्रेक सिस्टम, डुएल डिस्क ब्रेक, फुल साइज एलसीडी डिस्पले, मोबाइल कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल जाएंगे।

कीमत क्या है

कंपनी की इस लो बजट वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 54,575 से  57,475 रुपये है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment