Yamaha ने लॉन्च किया झक्कास स्कूटर, टॉप स्पीड व फीचर्स है बेहद खास

Yamaha Ray ZR 125!

Yamaha Ray ZR 125 का इंजन 125 सीसी का है, जिसमें सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन है। यह फ्यूल-इंजेक्टेड मोटर 8 बीएचपी की पावर और 10.3 Nm की पीक टॉर्क उत्पन्न करता है और इसमें लगातार परिवर्तनीय ट्रांसमिशन (सीवीटी) है। यह स्कूटर उम्मीद है कि यूरोपियन मार्केट में भारत की तरह अच्छा प्राप्त करेगा।और Yamaha की लोकप्रियता को बढ़ाने में सहायक हो सकते हैं।

Yamaha Ray ZR 125 के कलर और फीचर्स

Yamaha Ray ZR 125 को मैट रेड और मिडनाइट ब्लैक रंगों में प्रस्तुत किया गया है। इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम और साइड-स्टैंड कट-ऑफ सिस्टम जैसी विशेषताएँ शामिल हैं।इनमें E 20 फ्यूल इंजन शामिल है, जो कार्बन उत्सर्जन को कम करने में सहायक है|

RayZR Street Rally 125 Fi Hybrid
RayZR Street Rally 125 Fi Hybrid

इंजन कितना शक्तिशाली है?

Yamaha Ray ZR 125 में 125 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन है, जिससे 8 बीएचपी की पावर और 10.3 Nm की पीक टॉर्क प्राप्त होता है।साथ ही इंजन कट ऑफ स्विच भी मौजूद है जो परफॉर्मेंस को बढ़ाने में सहायक है। इसमें लगातार परिवर्तनीय ट्रांसमिशन (सीवीटी) है और यह उम्मीद है कि यह यूरोपियन मार्केट में भारत की तरह मिलेगा।

Name of the scooterYamaha Ray ZR 125
टॉर्क10.3 Nm
इंजन125 cc
कीमत76,830 रुपये
Official WebsiteClick here

Yamaha Ray ZR 125 का सस्पेंशन

इस स्कूटर का सस्पेंशन विशेष है, जिसमें फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में सिंगल शॉक एब्जॉर्बर है। ब्रेकिंग सिस्टम में फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक हैं। और ये स्कूटर बाजार में एक नया मानक स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं

bgv dsd
Yamaha Ray ZR 125

किफायती क़ीमत

भारतीय बाजार में Yamaha Ray ZR 125 के बेस मॉडल की कीमत 76,830 रुपये (एक्स-शोरूम) है। वहीं, डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 79,830 रुपये है। और स्कूटर की स्टाइलिंग काफी बढ़िया है और युवाओं को हमेशा इसकी परफॉर्मेंस आकर्षित करती है। अब कंपनी ने इसमें माइलेज बढ़ाने के लिए एक स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम यानी हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी शामिल कर दी है। भारतीय बाजार में इसका कड़ा मुकाबला TVS NTorq से है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment