Yamaha की नई बाइक देगी दस्तक, डिज़ाइन देख लड़कियां बोले OMG!

2023 Yamaha R3: दोस्तों आज के समय में स्पोर्ट बाइक को चलाना और उस पर राइड करना हर किसी को पसंद है. आज हम बताएंगे यामाहा R3 के बारे में जोकि भारत में बहुत जल्दी लॉन्च हो सकती है. इसके बारे में हम आपको पूरी जानकारी देंगे इसमें आपको क्या क्या features देखने को मिल सकते हैं, और यह गाड़ी भारत में कब लांच होगी इसके बारे में पूरी जानकारी बताएंगे.

रिपोर्ट के अनुसार यामाहा मोटर को जापान के मार्केट में सबसे पहले लांच किया जाएगा उसके बाद उसका अपडेटेड वर्जन अपने भारत में लांच किया जाएगा. कंपनी ने भारत में एक डीलर्स इवेंट के दौरान इस स्पोर्ट बाइक को दिखाया था. रिपोर्ट के मुताबिक 2023 Yamaha  R3 की एडवांस बुकिंग शुरू की जा चुकी है। इसको इसी साल अधिकारिक तौर पर लांच किया जा सकता है।

yamaha-r3-launch-date-confirm-check-fetures

Features और Engine 

अगर हम इस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो नया स्लीक एलईडी इंडिकेटर देखने को मिलता है. जो कि बड़ी स्पोर्ट बाइक में होता है। इसको खरीदने के लिए ज्यादा से ज्यादा खरीददार अपनी बुकिंग कर रहे हैं. यह बाइक नए पर्पल सेट कलर में देखने को मिल सकती है। साथ ही इस बाइक में 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ 321 सीसी का ट्विन सिलेंडर इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन इंजन देखने को मिलता है जोकि 10750 आरपीएम पर 42 एचपी की पावर और 9000 आरपीएम पर 28.8 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Specifications 

अगर गाड़ी की फीचर की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में 37mm HD forks और एलईडी लाइटिंग, एलसीडी एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्लिपर क्लच और डुअल-चैनल एबीएस सहित बहुत सारी फीचर्स देखने को मिलते हैं।

लांच डेट 

अभी तक कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुआ है कि इस गाड़ी को कब लांच करेंगे लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बाइक को भारतीय बाजार में अगले 4 से 6 महीने में उतारा जा सकता है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Hi, I am Gaurav with currently 2 year of experience in news industry. At VahanNews we cover automobile and viral trends news and always try to satisfy my user with my content. For any further query Contact me: [email protected]

Leave a Comment