Yamaha R15 vs Yamaha RS200, जाने किसमे है कितना दम

आज हम आपको बताएंगे भारत के दो लोकप्रिय और लाजवाब बाइक के बारे में यह भी बताएंगे कि कौन सा बाइक ज्यादा अच्छा है किस में कौन सी कमी है किस में कौन-कौन सी खूबियां है। तो बात करते हैं भारतीय युवाओं की पहली पसंद यामाहा r15 और भारत के युवाओं के दिलों पर राज करने वाली पल्सर rs200 दोनों बाइक बेहतरीन प्रदर्शन करने में सक्षम है तो आइए बताते हैं आपको इसके बारे में।

R15 में उड़ाए सभी के होश बेहतरीन फीचर से लैस है यह गाड़ी

आपको बता दें R15 यामाहा कंपनी द्वारा लांच की गई बाइक है। इस बाइक में आपको 1500 CC का इंजन जो 18.4 पीएस का पावर और 14.2 एमएम का टॉर्च पैदा करने में सक्षम है। इसके साथ आपको मिलेगा DUAL-CHANNEL ABS। फीचर्स की बात करें तो स्लिपर क्लच क्विक्शिफ्टर ट्रेक्शन कंट्रोल और एक बेहतरीन और धांसू लुक। गाड़ी का वजन 141 किलो है जिससे आप इसे आसानी से कंट्रोल कर सकेंगे। बात करी कीमत की तो इसकी कीमत है ₹1.82 लाख से 1.83 लाख तक।

सभी गाड़ियों के पीछे करते हुए बाजार में सबसे आगे पल्सर की आर एस 200

RS200 बजाज द्वारा निर्मित बाइक है जो बाजार में बहुत अधिक लोकप्रिय हैं। इसका इंजन इतना बेहतरीन है जिसे देख युवा अपना होश खो बैठते हैं। आपको बता दें कि बाइक में लगे हुए हैं 200 सीसी के इंजन जो 24.5 पीएस पावर और 18.7 एमएम का टॉर्च पैदा करने में सक्षम हैं। बाइक में लगे हुए हैं dual-channel ABS। इसके फीचर भी बहुत ही बेहतरीन है और वजन है 166 किलो अब बात करे कीमत की 1.71 लाख रुपए।

तू जैसा कि देखा जा सकता है आर एस 200 का कीमत भी कम है और इंजन R15 से बहुत ही ज्यादा मजबूत है वहीं पर R15 के फीचर RS200 से ज्यादा बेहतर है और इसका वजन भी हल्का है। दोनों गाड़ियां एक बेहतरीन विकल्प है तो अच्छे से जानकारी होने के बाद आप इनमें से कोई एक गाड़ी को अवश्य चुने।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

3 years Experience Auto news expert. Manu belongs from West champaran, Bihar and write news, views, reviews for Automobile updates.

Leave a Comment