Honda Activa की बैंड बजाने आई यह Yamaha Cynus 135 स्कूटर

Yamaha Cygnus 135!

अगर आप भी एक अच्छी बाइक्स की तलाश में हैं तो यह दोपहिया वाहन, जो देशभर में सबसे अधिक पसंद किया जाता है, विक्रेता। इसमें टू-व्हीलर मार्केट में कमयूटर सेगमेंट की बाइक्स की मांग सबसे अधिक है। हीरो, होंडा, बजाज और टीवीएस ने भी इस सेगमेंट में अपनी कई कमयूटर बाइक्स प्रस्तुत की हैं, लेकिन अब इसमें यामाहा (Yamaha) का नाम जुड़ने जा रहा है। जो काफ़ी अच्छी फीचर्स के साथ आने वाली हैं।

खास डिज़ाइन

अगर इसकी डिज़ाइन की बात करी जाए तो इसकी डिजाइन काफ़ी अच्छी रही हैं। जैसे विदेशी बाइक्स की डिजाइन यामाहा मोटर्स देश में कम्यूटर बाइक सेगमेंट में एक नई बाइक लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसे यामाहा साइनस 135 (Yamaha Cynus 135) कहा जाएगा।

Yamaha Cygnus 135
Yamaha Cygnus 135

जैसा कि नाम से पता चलता है, कंपनी इस बाइक को 135 सीसी इंजन के साथ प्रस्तुत करेगी। हालांकि, आपको बता दें कि कंपनी ने इस नई बाइक के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन कई रिपोर्ट्स के अनुसार, इसे विदेशी बाइक्स के तरह डिज़ाइन किया जा रहा है।

Name of the scooterYamaha Cygnus
इंजन135 cc
स्पीड120 km/h
कीमत54,880 रुपये
Official WebsiteClick here

क्या होगा? ब्रेक और इंजन

बात अगर इंजन की करी जाए तो इस Yamaha Cygnus 135 कंपनी की एक शानदार बाइक होगी, जिसमें वर्तमान में कई आधुनिक फ़ीचर्स शामिल होंगे। कंपनी इस बाइक में 135 सीसी का पौरशील इंजन प्रदान करने वाली है, जो एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित होगा। इस बाइक का इंजन अधिक पावर के साथ पीक टॉर्क उत्पन्न करेगा। इसके ब्रेकिंग सिस्टम के लिए, बेहतर सुरक्षा के लिए इस कम्यूटर बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन प्रदान किया है।

Untitled design 12
Yamaha Cygnus 135

किफायती कीमत और फीचर्स

अगर इसकी कीमत और फीचर्स की बात करी जाए तो कंपनी की बाइक Yamaha Cygnus 135 कई शानदार फ़ीचर्स के साथ आ रही है, जिसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, साइड स्टैंड इंडिकेटर्स, सेल्फ-स्टार्ट, मोबाइल कनेक्टिविटी और एलईडी हेडलाइट्स जैसी आधुनिक सुविधाएं शामिल होंगी।

इस बाइक की लॉन्चिंग और कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि इसे साल 2023 में 54,880 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा रहा है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment