Hyundai Ioniq 5 का होगा पत्ता साफ़, जल्द आ रहा 477 KM रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार

Volvo C 40 Recharge Launch Date: आप सभी दुनिया की सबसे मजबूत और दमदार कार बनाने का वादा करने वाली कंपनी ने अब अपनी इलेक्ट्रिक कार मार्केट में उतारने का प्लान बनाया है. इस कंपनी का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा, दरअसल इस कंपनी का नाम है वाल्वो. यह कंपनी भी अब इलेक्ट्रिक कार उतारने वाली है.

कंपनी की यह कार एसयूवी इलेक्ट्रिक कार होगी जिसको जून में लॉन्च किया जाएगा. यह कार मार्केट में लॉन्च होते ही सबसे पहले हुंडई ioniq 5 को टक्कर देगी. पहले से ही यह कार बहुत कम बिक्री से गुजर रही है, लेकिन इसके आने के बाद यह तो बिल्कुल सेल नहीं कर पाएगी. वोल्वो कंपनी ने इस कार का नाम C40 Recharge EV रखा है.

Volvo C 40 Recharge Launch Date 1

रेंज

इस कार में कंपनी ने एक बहुत ही बड़ा बैटरी पैक दिया है जो इस कार को सिंगल चार्ज पर 500 किलोमीटर तक रेंज देने में सक्षम होगी. कंपनी ने इस बैटरी पैक को एक दमदार मोटर के साथ जोड़ा है, जो कार के व्हील को डबल पावर देगा. हमें सूत्रों के मुताबिक यह जानकारी मिली है कि इसे 80% चार्ज करने में मात्र 3 घंटे का समय लगेगा हालांकि अभी पूरी जानकारी नहीं मिली है.

इंडिया मार्केट में वोल्वो यह अपनी दूसरी कार मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. वाल्वो इससे पहले भी अपनी एक इलेक्ट्रिक कार मार्केट में लांच कर चुकी .है इससे पहले वाल्वो ने अपनी इलेक्ट्रिक कार 2022 में लॉन्च की थी. वोल्वो कंपनी के द्वारा लांच की भी पहली कार का नाम XC 40 reacharge था. इसमें कार की रेंज तो ज्यादा होती ही है और इसके साथ-साथ वोल्वो कंपनी कार के फीचर्स भी शानदार और दमदार होते हैं

डिजाइन 

अगर बात की जाए इनके डिजाइन की तो इन दोनों की डिजाइन देखने में बहुत अच्छी है. इन कारों में कई तरह की एंबिएंट लाइटों का इस्तेमाल किया गया है, जिसके कारण यह देखने में बहुत ही अच्छी लगती हैं.

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Hi, I am Gaurav with currently 2 year of experience in news industry. At VahanNews we cover automobile and viral trends news and always try to satisfy my user with my content. For any further query Contact me: [email protected]

Leave a Comment