लंबी ड्राइविंग रेंज वाले टॉप 5 Upcoming Mid Size Electric SUVs, देखें लिस्ट

Upcoming Mid Size Electric SUVs!

भारतीय बाजार में जल्द ही नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी हो रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं कि कौनसी कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रही है।

टाटा कर्व

6 tata curvv
टाटा कर्व

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा इलेक्ट्रिक वर्जन में कर्व को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकता है। इस एसयूवी को कंपनी ने जनवरी में ऑटो एक्सपो में प्रस्तुत किया था। इसमें बेहतर बैटरी और मोटर का इस्तेमाल किया जा सकता है, जिससे इसकी रेंज करीब 500 किलोमीटर तक हो सकती है। इसके साथ ही, कई बेहतरीन फीचर्स को भी इसमें शामिल किया जा सकता है।

टाटा हैरियर

harrier
टाटा हैरियर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा हैरियर को भी इलेक्ट्रिक वर्जन में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी फिलहाल इस प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। हैरियर के आईसी इंजन वाले फेसलिफ्ट वर्जन की तरह इसमें भी फीचर्स और डिजाइन को दिया जा सकता है।

मारुति ईवीएक्स

Maruti EVX EV
मारुति ईवीएक्स

मारुति ने भी ऑटो एक्सपो के दौरान पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी ईवीएक्स को पेश किया था। कंपनी ने इसे कॉन्सेप्ट मॉडल के रूप में प्रस्तुत किया था और बताया कि इसका प्रोडक्शन वर्जन दो से तीन साल में आ सकता है। इस एसयूवी को अभी टेस्ट किया जा रहा है, और उसकी जानकारी समय-समय पर आ रही है।

ह्यूंदै क्रेटा

v
ह्यूंदै क्रेटा

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में ह्यूंदै क्रेटा को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जाता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से इस एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को भी लाने की तैयारी हो रही है। कई बार इस एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

होंडा एलीवेट

v 1
होंडा एलीवेट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा भी एलीवेट एसयूवी के इलेक्ट्रिक वैरिएंट को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकता है। कंपनी ने इसे हाल ही में लॉन्च किया है। लेकिन जल्द ही इसका इलेक्ट्रिक वर्जन भी आ सकता है, जिसमें मौजूदा आईसी इंजन वाले मॉडल की तरह ही फीचर्स को दिया जा सकता है। Pu pu

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment