ये टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा भारत में लांच – Upcoming Electric Scooter

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द ही भारतीय बाजार में कई नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लॉन्च किया जा सकता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि किस कंपनी की ओर से किस स्कूटर के इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश और लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है।

होंडा एक्टिवा

honda activa 125 left rear three quarter1
होंडा एक्टिवा

होंडा की ओर से एक्टिवा को आईसी इंजन के साथ पेश किया जाता है। लंबे समय से यह स्कूटर भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला स्कूटर है। लेकिन अब कंपनी की ओर से इस स्कूटर के इलेक्ट्रिक वैरिएंट को लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी की ओर से इसमें फिक्स्ड बैटरी दी जा सकती है।

सुजुकी बर्गमैन

suzuki burgman
सुजुकी बर्गमैन

सुजुकी की ओर से बर्गमैन इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी की ओर से इसके इंजन वाले वैरिएंट को भारतीय बाजार में पेश किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्कूटर को स्वैपेबल बैटरी के साथ लाया जा सकता है। कंपनी की ओर से इसे जापान में पेश कर दिया गया है। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि इसके जल्द ही भारत में भी लाया जाएगा।

यामाहा ई-01

Electric scooter 2
यामाहा ई-01

यामाहा की ओर से भी नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लाने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से ई-01 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लाया जा सकता है। कंपनी की ओर से आने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को प्रीमियम सेगमेंट के स्कूटर के तौर पर लाया जा सकता है।

एथर इलेक्ट्रिक

Ather 450X Electric Scooter
एथर इलेक्ट्रिक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एथर की ओर से भी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस पर समय सीमा की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन कंपनी सिर्फ दो स्कूटर तक ही सीमित नहीं रहना चाहती। कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक बाजार में मांग को देखते हुए कुछ और उत्पाद आने वाले समय में पेश किए जाएंगे।

बजाज चेतक

bajaj chetak left front three quarter5
बजाज चेतक

बजाज की ओर से चेतक को इलेक्ट्रिक स्कूटर के तौर पर ऑफर किया जाता है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इस स्कूटर को ज्यादा बेहतर बैटरी के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल इस स्कूटर की रेंज 95 किलोमीटर तक है। लेकिन नए उत्पाद में इसकी रेंज को बढ़ाया जा सकता है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment