रेंज में है सबका बाप! महज ₹4,113 की EMI में मिल रही TVS की ये धाकड़ Electric Scooter….

TVS X नाम के एक बिजली स्कूटर अब कुछ दिनों पहले दुबई में पेश किया गया। इसमें आगामी शैली और विकसित तकनीकें शामिल हैं। TVS X बिजली स्कूटर iQube रेंज के ऊपर प्राप्त होता है और यह बंगलोर के शोरूम में 2.50 लाख रुपये में मिलता है। यहाँ पर यह सवाल आता है कि इसमें ऐसी महंगाई क्यों? तकनीकी विशेषिताओं के कारण, इसे FAME प्रोत्साहन का पात्र नहीं माना जाता। ग्राहकों की डिलीवरी नवंबर 2023 में आरंभ होगी।

इस शून्य-उत्सर्जन स्कूटर में 7 किलोवॉट का बिजली मोटर है, जिसमें 11 किलोवॉट पीक पॉवर क्षमता है, और एक 3.8 किलोवॉट-घंटे की बैटरी पैक है। इसकी दावेदार सफर की दूरी एक ही चार्ज पर 140 किमी है, और इसलिए यह Ola S1 Air, Ather 450X, Hero’s Vida V1 और अन्य प्रतिस्पर्धी सेगमेंट में मुकाबला करेगी। बैटरी पैक और चार्जिंग पोर्ट की स्थिति के कारण फ़्लोरबोर्ड आपके आम दिन के वस्त्रों को सामर्थ्य नहीं देगा।

tvs x

यह 3 किलोवॉट फास्ट चार्जिंग करने की क्षमता रखता है और आप आधे घंटे में 50 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं, जबकि सामान्य घरेलू सॉकेट से 80 प्रतिशत तक के लिए तीन घंटे और 40 मिनट की आवश्यकता होती है। X का दावा है कि यह 2.6 सेकंड में 0 से 40 किमी/घंटा और 4.5 सेकंड में 0 से 60 किमी/घंटा की गति प्राप्त कर सकता है, और इसकी शीर्ष गति 105 किमी/घंटा है।

TVS X का नया Xleton प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित है, जो भविष्य में इलेक्ट्रिफाइड मॉडलों में उपयोग किया जा सकता है। डिज़ाइन की बात करें, यह बिजली स्कूटर 2018 ऑटो एक्सपो में प्रस्तुत किए गए Creon Electric concept की उत्पादन संस्करण है। इसकी आग्रेसिव फ्रंट एंड और भविष्यवाणीय शैली के संकेतों के साथ यह एक प्रभावशाली सड़क प्रस्थिति देती है।

TVS X में कीलेस इग्निशन, चोरी रोकने की अलार्म, तीन विभिन्न राइड मोड, पुनर्जनन ब्रेकिंग सिस्टम, समायोज्य लीवर, क्रूज कंट्रोल, एलईडी प्रकाशन, सिंगल-चैनल एबीएस सिस्टम सहित फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक्स, और प्रीमियम स्विचगियर दिया गया है।

TVS X ईवी की EMI ₹ 4,113 प्रति महीने से शुरू होती है, 60 महीनों के ऋण अवधि के लिए, 12% ब्याज दर के साथ, और ऋण राशि ₹ 1,84,906 है। उम्मीद है की आपको ये जानकारी पसंद आई होगी! ऐसी ही जानकारी को जानने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ!
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment