TVS Scooty Zest: शानदार फीचर्स के साथ किफायती कीमत के साथ उपलब्ध…

Scooty Zest वाकई में स्कूटी पेप प्लस की बड़ी बहन है और इसमें एक बड़ा इंजन है। संक्षिप्त शब्दों में कहें तो यह एक स्कूटी है जिसमें सड़क पर कमाने के लिए ज़्यादा उत्साह है। टीवीएस स्कूटी ज़ेस्ट ने वे भारतीय लोगों को अपनी शैली के बदले 110 सीसी क्लास में दिखाया है। पहली बार, 1996 में एक टू-स्ट्रोक इंजन के साथ, मूल स्कूटी को लॉन्च किया गया था। उसके बाद, स्कूटी ने कई रूपों में दिखाई दी। स्कूटी ज़ेस्ट का हाल का BS6 वर्शन 2020 में लॉन्च किया गया था।

TVS Scooty Zest की कीमत

Scooty Zest दो प्रकार की होती है, ग्लॉस सीरीज और मैट सीरीज, जिनकी पेंट जॉब्स के आधार पर होती है। ग्लॉस वेरिएंट 67,000 रुपए में बिकती है और मैट वेरिएंट 68,600 रुपए में बिकती है। यहां ध्यान दें, ये सभी मॉडल्स दिल्ली के एक्स-शोरूम परिसर में हैं।

TVS Scooty Zest

टीवीएस स्कूटी ज़ेस्ट डिज़ाइन

टीवीएस ज़ेस्ट आकर्षक तरीके से स्कूटी पेप प्लस की तरह डिज़ाइन की गई है। ज़ेस्ट के सामने की इंडिकेटर एसेम्बली ‘हाउ टू ट्रेन योर ड्रैगन‘ फिल्म से जैसा दिखता है, जो क्यूट ड्रैगन ‘टूथलेस‘ की तरह लगता है। इंडिकेटर्स के अलावा, एक पेक जैसा मडगार्ड डिज़ाइन देखने को मिलता है। टीवीएस स्कूटी ज़ेस्ट के रंगों के साथ यह फ्लैशी दिखती है, लेकिन इसमें मिनिमल विनाइल है।

अब यह 6 रंगों में उपलब्ध है। ग्लॉस वेरिएंट टर्क्वाइज़ ब्लू और पर्पल में आता है, मैट एडिशन लाल, पीला, नीला, और काला में आता है। 103 किलोग्राम का वजन है, इसका यह श्रेणी में सबसे हल्का है। ट्रैफ़िक में आसानी से मनवर होने के लिए ज़ेस्ट का स्लिम डिज़ाइन है। सीट की ऊंचाई भी कम है, छोटे राइडर्स को इसे आसानी से संभालने में मदद मिलती है। सीट के नीचे 19 लीटर का स्टोरेज स्पेस है, जो छोटी यात्राओं के लिए काफी अच्छा है।

स्कूटी ज़ेस्ट बेज़ पैनल, ड्यूल-टोन सीट्स, और 3डी लोगो के साथ शैलीशाली है। इसमें LED DRL और सीट के नीचे स्टोरेज के लिए एक लाइट आता है। USB चार्जिंग पोर्ट वैकल्पिक है, हालांकि। इसे 110 सीसी के ‘इको-थ्रस्ट फ़्यूल इंजन’ से पॉवर मिलती है जिसमें 7.8 बीएचपी और 8.8 एनएम के टॉर्क होता है।

हालांकि इसके BS4 संवर्शन की तुलना में बीएचपी 0.18 कम हो गया है, नया वर्शन 0.4 एनएम अधिक टॉर्क मिलता है। TVS Scooty Zest को 5-लीटर की ईंधन टैंक दिया गया है। पॉपुलर दावे हैं कि स्कूटी ज़ेस्ट लगभग 48 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment