बस 11 हज़ार में अपना बनायें TVS NTORQ, फीचर्स में Activa को दे रही टक्कर 

TVS Ntorq Race XP!

भारतीय बाजार में 125 सीसी सेगमेंट में TVS Ntorq टॉप स्थान पर है। कंपनी ने अब तक 4 वैरिएंट्स लॉन्च किए हैं, जिसमें से एक है Ntorq Race XP Edition, जिसका हम आज समीक्षा करेंगे। हम देखेंगे कि यह स्कूटर हाई स्पीड के साथ आजकल की जिंदगी में कितना प्रैटिकल है, राइडिंग मोड्स से लेकर ड्राइव एक्सपीरियंस तक के बारे में। हम देखेंगे कि इसके फीचर्स और डिजाइन TVS Jupiter 125 के किसान में कितने प्रैटिकल हैं।

शानदार लुक

अगर इसकी शानदार लुक के बारे में बात करे तो इस सेगमेंट में यह एक स्टाइलिश स्कूटर है और इसका मुकाबला Yamaha Ray ZR और Suzuki Avenis 125 से है। Ntorq का iconic हेडलाइट और LED DRL’s साइड में विजिबिलिटी को बढ़ाते हैं। 12 इंच के रेड अलॉय व्हील्स और ग्राफिक्स से भरा हुआ डिजाइन स्कूटर को आकर्षक बनाता है। हाजर्ड लाइट्स और अपीलिंग टेल लाइट स्कूटर की खूबसूरती को निखारते हैं।

TVS Ntorq Race XP emi
TVS Ntorq Race XP emi

क्या हैं बॉडी बिल्ड और कॉलर

बॉडी के बारे में बात करे तो इसकी बॉडी पूरी तरह से प्लास्टिक से बनी है, लेकिन उसकी गुणवत्ता बेहतर है। इसे ड्राइव करते समय कोई भी अजीब आवाज़ नहीं आती है, और यह अच्छी तरह से बिल्ट है।यह सिर्फ एक कलर में आता है, इसके अलावा कोई ऑप्शन नहीं है, इसलिए यदि आपको यह थीम पसंद नहीं है तो आपके लिए दूसरा विकल्प नहीं है।

मॉर्डन फीचर्स

अगर बात इसकी मॉडर्न फीचर्स की करे तो इसमें फुली डिजिटल कंसोल है, जो Time, Fuel, Trip की रियल-टाइम जानकारी प्रदान करता है। इसे TVS Connect एप से स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है, जिससे नेविगेशन और अन्य जानकारी स्क्रीन पर दिखाई जाएगी। फ्यूल फिलर कैप पीछे की ओर है और इसमें अंडर सीट में यूएसबी पोर्ट शामिल है।

Name of the ScooterTVS Ntorq Race XP
माइलेज55 kmpl
इंजन124.8 cc
कीमत Rs. 87,750
Official WebsiteClick here

शानदार स्टोरेज और माइलेज

अगर इसकी शानदार स्टोरेज की बात करे तो इसकी बूट स्पेस 22 लीटर का है, लेकिन बड़े हेलमेट को नहीं रखा जा सकता। इसमें बूट लाइट और अंडर सीट में यूएसबी पोर्ट है, लेकिन यह प्रेटिकल नहीं है क्योंकि फोन की नोटिफिकेशन सुनाई नहीं देती। अगर माइलेज की बात करे तो माइलेज में यह स्कूटर 50 से 55 kmpl तक पहुंचता है, जो काफी अच्छा जाना जा रहा हैं।

nsydhs
TVS Ntorq Race XP

कीमत और परफॉर्मेंस

बात अगर इसकी कीमत कि करी जाए तो इसकी दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 87,750 है, जिससे यह इस सेगमेंट में महंगा है, लेकिन इसमें मिलने वाली फीचर्स और परफॉर्मेंस को ध्यान में रखते हुए यह एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है।124.8 सीसी सिंगल सिलिंडर इंजन के साथ, इसमें Street और Race राइडिंग मोड्स हैं, जिनमें Race Mode में पावर टॉर्क और पावर बढ़ जाता है। Street मोड में स्पीड बंधी रहती है, लेकिन माइलेज ज्यादा होता है, जबकि Race मोड में पावरफुल गति और टॉर्क सुनिश्चित होता है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment