TVS इलेक्ट्रिक स्कूटर ने ग्राहकों के दिल पे किया कब्ज़ा! 140 km की बेहतरीन रेंज

आजकल भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर का चलन तेजी से बढ़ रहा है और लोग इसे बाइक और कार की बजाय पसंद कर रहे हैं। अधिक मांग के कारण कंपनियां भी इस क्षेत्र में शानदार फीचर्स वाले स्कूटर ला रही हैं। टीवीएस की iQube स्कूटर ने घरेलू बाजार में भी धमाका किया है। इसे इतने पसंद किया जा रहा है कि इसकी बिक्री 150,000 से अधिक यूनिट्स तक पहुंच चुकी है, और उसकी लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है। इस ईवी को हाल ही में नेपाल में भी लॉन्च किया गया था। 2023 के 22 जुलाई तक iQube ने 154,263 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है।

देखिये क्या थी इस स्कूटर की रेंज और कीमत 

TVS ने IQube स्कूटर को दो वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया है, जिनमें स्टैंडर्ड और ‘एस’ वेरिएंट शामिल हैं। दोनों वेरिएंट में एक 3.04 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जो 100 किमी प्रति चार्ज की रेंज प्रदान करता है। दिल्ली में, आईक्यूब के स्टैंडर्ड वेरिएंट की ऑन-रोड कीमत 1.23 लाख रुपये है, जबकि ‘एस’ वेरिएंट की कीमत 1.38 लाख रुपये है। यह स्कूटर बेहद आकर्षक फीचर्स के साथ आता है और इन स्कूटरों को खरीदने के लिए लोगों में काफ़ी क्रेज देखा जा सकता है।

TVS Motor slashes the price of its iQude electric scooter

टीवीएस मोटर ने iQube के ‘ST’ वेरिएंट का प्रदर्शन मई 2022 में किया था और अब इसे जल्दी ही लॉन्च किया जाने की उम्मीद है। यह वेरिएंट 4.56 kWh के बैटरी पैक के साथ आता है, जिससे एक बार चार्ज करने पर इसकी 145 किमी तक की रेंज है। नए वेरिएंट के साथ टीवीएस iQube उपभोग्य स्थान में और भी ज्यादा पसंदीदा हो सकती है, इसकी बिक्री में बढ़ोतरी की उम्मीद है।

बीते हुए 18 महीनों में कैसा रहा इन स्कूटरों के शेल्स का रिकॉर्ड 

पिछले 18 महीनों में टीवीएस iQube ने अपनी बिक्री में काफी तेजी से वृद्धि देखी है। जनवरी के बाद से लोगों की पसंद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओर तेजी से बढ़ी है, जिससे इसकी बिक्री 1.5 लाख से अधिक यूनिट्स पर पहुंच गई है। इसे पिछले 18 महीनों में 1.40 लाख से अधिक यूनिट्स की सेल हो चुकी है। टीवीएस iQube में मौजूद फीचर्स ग्राहकों को खीचने में कामयाब हुए हैं जिससे इसकी प्रसिद्धि और बिक्री बहुत बढ़ी है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Prashant Raghav is a freelancer writter on vahannews.com with a passion for automobiles. Prashant brings his expertise and skill set to the auto section providing readers with the latest news and insights on automobiles

Leave a Comment