TVS इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी बदलवाने का खर्चा, खरीदने से पहले जरुर जानें

TVS iQube Electric Scooter!

TVS मोटर द्वारा पेश किए गए दो प्रकार के इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक सबसे फेमस iQube है और दूसरा वही मॉडल है जो हाल ही में लॉन्च हुआ TVS X. इन दोनों स्कूटरों का डिज़ाइन शानदार है और इनमें एडवांस टेक्नोलॉजी और उत्कृष्ट परफॉरमेंस शामिल हैं।

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है, जिसने पिछले 6 महीनों में 93,000 से अधिक यूनिट बेची हैं। क्या आप जानते हैं कि iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी बदलने में कितना खर्च होता है?तो आईए जानते हैं इस स्कूटर के सभी फिचर्स, परफॉरमेंस, कीमत, और बैटरी के बारे में।

TVS iQube Electric Scooter!
TVS IQube Electric Scooter battery cost

परफॉरमेंस और रेंज!

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक 4.4 Kw की BLDC हब मोटर है, जिसके साथ एक 2.25 KWh की लिथियम-आयन बैटरी जुड़ी है। स्कूटर ने अपनी मोटर और बैटरी की मदद से प्रति घंटे 78 Km की टॉप स्पीड और 100 Km की शानदार रेंज प्रदान करता है। यह एक उत्कृष्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो आपके दैनिक चलन में शानदार सहायक हो सकता है। इसके साथ ही, स्कूटर में एक फास्ट चार्जर भी है जो सिर्फ 5 घंटों में स्कूटर को चार्ज कर देता है।

मॉडर्न फीचर्स!

फिचर्स की बात करे तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको बहुत उन्नत टेक्नोलॉजी के फीचर मिलते हैं जो इसे एक माडर्न और एडवांस लुक देते हैं। इसमें शामिल हैं एक 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, म्यूजिक प्लेयर, स्पीकर, मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ, वाईफाई, LED लाइट, जीपीएस, नेविगेशन, पुश स्टार्ट, कीलेस एंट्री, LED प्रोजेक्टर, एलाय व्हील, डिस्क ब्रेक, टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, बड़ा बूट स्पेस, और फास्ट चार्जर जैसे कई शानदार फीचर्स। अगर आपको एक उत्कृष्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर चाहिए जो आपके दैनिक जीवन में सहायक हो, तो यह आपके लिए सर्वश्रेष्ठ ऑप्शन हो सकता है।

Name of the scooterTVS IQube Electric Scooter
रेंज100 Km
कीमत₹1,34,859
स्पीड78 Km

कितने में बदलेगी बैटरी?

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी की खरीददारी में TVS iQube द्वारा प्रदान की जाने वाली बैटरी एक 3.4 kWh तक की IP67 पावर रेटिंग की होती है, जिसमें कंपनी तीन साल या 50,000 Km तक की वारंटी प्रदान करती है। यह NMC लिथियम-आयन बैटरी पैक होता है। इस स्कूटर की बैटरी की खरीददारी का खर्च ₹56,600 से ₹70,700 तक हो सकता है।

devgtg
TVS iQube Electric Scooter

किफायती क़ीमत!

अगर कीमत के बारे में सोच रहें हैं।तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो वेरिएंट्स हैं – एक स्टैंडर्ड और दूसरा S, जिनकी कीमतें ₹1,34,859 से शुरू होती हैं और ₹1,49,902 तक जा सकती हैं।, एक्स-शोरूम। यह काफी उच्च स्तर की कीमत है, लेकिन आप इसे ₹29,400 की कम से कम डाउन पेमेंट के साथ EMI पर खरीद सकते हैं। इसके बाद, आपको अगले 48 महीनों तक मासिक ₹3000 रुपए देने होंगे। यह एक अच्छा ऑफर हो सकता है, खासकर इस तरह के प्रवृत्ति वाले स्कूटर के लिए। iQube का मुकाबला होता है

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment