बस 4000 रुपए में घर लाए टीवीएस की ये शानदार रेंज वाली स्कूटी…

TVS iQube Electric: सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) ने जनवरी 2023 के लिए बिक्री के डेटा का जारी किया है, और यहां देखें कि TVS ने कितने iQubes बेचे। TVS ने Ion Mobility में निवेश की घोषणा की, जो सिंगापुर की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्टअप है। और जानकारी के लिए यहां जाएं।

TVS iQube Electric Scooter Engine

TVS iQube Electric के मानक और S वेरिएंट्स को 4.4kW विद्युत हब मोटर और 3.04kWh लीथियम-आयन बैटरी द्वारा पॉवर दिया जाता है, जो इस ई-स्कूटर को दावा किया गया है कि वह 78 किमी/घंटा की दावा की गई शीर्ष गति पर पहुंचाता है और 100 किमी की दावा की गई वास्तविक दुनिया में दूरी देता है।

tvs iqube
बस 4000 रुपए में घर लाए टीवीएस की ये शानदार रेंज वाली स्कूटी... 3

ST वेरिएंट को एक बड़ी 4.56kWh लीथियम-आयन बैटरी पैक द्वारा पॉवर दिया जाता है, जिससे इसकी दावा की गई वास्तविक दुनिया में 140 किमी की दावा की गई दूरी होती है और शीर्ष गति 82 किमी/घंटा होती है। आंतर्धारण के मामले में, स्कूटर एक टेलीस्कॉपिक फोर्क और रियर पर ट्विन शॉक्स का उपयोग करता है। स्कूटर को एक फ्रंट डिस्क और रियर पर ड्रम यूनिट द्वारा एंकर किया जाता है।

इसकी 12-इंच की व्हील्स ने जुपिटर ग्रैंड से उधार लिए हैं। iQube का वजन मानक और S वेरिएंट्स पर 118 किलोग्राम (कर्ब) है। iQube Electric पूर्ण चार्ज के बाद 100 किमी तक जा सकता है। TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है: मानक मूल्य ₹ 98,564, S मूल्य ₹ 1,08,690 और सबसे ऊपर का ST वेरिएंट, जिसकीमूल्यें अभी तक नहीं खुली हैं।

TVS iQube Electric Scooter की मुख्य विशेषताएं

TVS iQube Electric स्कूटर में कई फीचर्स शामिल हैं, जैसे कि मानक वेरिएंट पर पांच इंच का पूर्ण-रंग का डिजिटल डिस्प्ले है, जबकि S में सात इंच का पूर्ण रंग का डिस्प्ले जॉयस्टिक कंट्रोल के साथ होता है, ST वेरिएंट में सात इंच का पूर्ण रंग का टचस्क्रीन डिस्प्ले होता है। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, LED लाइट्स, ड्रेनट्रेन के पास एक बैज रोशनी, सीट के नीचे की रोशनी, और एक USB चार्जिंग सॉकेट शामिल हैं।

अन्य महत्वपूर्ण फीचर्स में Q-पार्क सहायता, राइडिंग मोड्स, दिन और रात की डिस्प्ले, और पुनर्जनन ब्रेकिंग शामिल हैं। स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की वजह से आप पिछले राइड स्टैट्स, ओवरस्पीडिंग और आपातकालीन अलर्ट, बैटरी चार्ज स्थिति, आखिरी पार्क स्थान, नेविगेशन सहायता और आने वाले कॉल/एसएमएस अलर्ट्स की जांच कर सकते हैं।

TVS iQube Electric की EMI 36 महीनों के अवधि के लिए ₹ 1,24,706 की ऋण राशि के लिए महीने की शुरुआत ₹ 4,002 से शुरू होती है @9.7% ब्याज दर पर।

उम्मीद है की आपको ये जानकारी पसंद आई होगी! ऐसी ही जानकारी को जानने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ!

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment