Top 3 Best Range Electric Scooters in India | भारत के टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, इनके फीचर्स जान रह जाएंगे हैरान

डीजल पेट्रोल की बढ़ती कीमत लोगों को इलेक्ट्रिक ईंधन की तरफ रुख करने के लिए मजबूर कर दिया है। भारत में लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड बढ़ती जा रही है। खासकर इलेक्ट्रिक टू व्हीलर यानी स्कूटर्स की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। वैसे आज के समय में भारतीय मार्केट में ढेरों ब्रांड के स्कूटर्स उपलब्ध है। इस पोस्ट में हम नजर डालने वाले हैं कुछ बेहतरीन बजट रेंज और किफायती कीमत वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में जिसे आपको खरीदना चाहिए।

Ather 450X (एथर 450X)

ather 450x collectors edition launch on september 1600770212

लोगों की पसंदीदा स्कूटर्स में से एक है यह एथर 450X। हाल ही में कंपनी ने एथर 450X जेन 3 को भी मार्केट में उतारा है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 6.2 kW PMS मोटर के साथ आता है को 26 Nm का मैक्स टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इसकी टॉप स्पीड 80 kmph है।

टीवीएस आईक्यूब एसटी

copper bronze01

TVS iQube ST एक शानदार प्रीमियम स्कूटर में से एक है। इसमें 4.4kW इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल हुआ है जो मैक्स 33 NM का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्र 4.2 सेकंड में 82 किमी प्रति घंटा और 0 से 40 की टॉप स्पीड प्रोवाइड करता है। इसकी अंडर सीट स्टोरेज 32 लीटर की है। इसमें 7-इंच का डिस्प्ले लगाया गया है जो राइड स्टैटिक्स, नेविगेशन, म्यूजिक कंट्रोल में हमे मदद करेगा।

ओला एस1 प्रो

ola s1 pro

ओला भारत की सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी में से एक है। आपको बता दें कि ओला एस1 प्रो कंपनी के पहले जनरेशन इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रीमियम वेरिएंट स्कूटर है।

इसमें 8.5 kW का पावरफुल मोटर दिया गया है को मैक्स 58 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह स्कूटर मात्र 2.9 सेकेंड में 0 से 40 तक की स्पीड अचीव कर लेता है। इसकी टॉप स्पीड 116 किमी प्रति घंटे की है।


आशा करता हूँ आप सभी पाठकों को हमारा यह आर्टिकल Top 3 Best Range Electric Scooters in India | भारत के टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, इनके फीचर्स जान रह जाएंगे हैरान काफी हद तक पसंद आया होगा। इसके माध्यम से हमने टॉपिक से जुड़ी सटीक जानकारी आप सभी तक पहुँचाने का प्रयास किया है।

यदि इस पोस्ट में किसी भी प्रकार का कोई त्रुटि हो तो आप हमसे संपर्क जरूर करें। इसके अलावा आप अपनी राय और सुझाव भी हमें कमेंट करके दे सकते हैं।

धन्यवाद:)

🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment