10 लाख से भी कम कीमत वाली भारत की टॉप 4 सनरूफ वाली कार

Top 4 SunRoof Cars Under 10 Lakh in India

सनरूफ सुविधा के साथ, बहुत सी भारतीय कार खरीदारों की प्रमुख पसंद बन गई हैं, और कई लोग अपनी नई कार में इस सुविधा को प्राप्त करने के लिए अधिक पैसे खर्चने के लिए तैयार हैं। भारत के अधिकांश क्षेत्रों में सालभर उपशान्त जलवायु रहता है। इन क्षेत्रों में गर्मियों में तापमान 35-40 डिग्री सेल्सियस और सर्दियों में 2-4 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है।

सनरूफ सुविधा गर्मियों में कार का तापमान कम रखने में मदद करती है, विशेषकर कैबिन के तापमान को कम रखती है। गर्मियों के दिनों में सूरज की रोशनी में कार पर्क करने से कैबिन में ऑक्सीजन की कमी हो सकती है। इसके रिजल्ट में, सनरूफ को खोलने से गर्म गैस कैबिन से बाहर निकल जाती है, जिससे कैबिन में उचित ऑक्सीजन सप्लाई बनी रहती है।

Top 4 SunRoof Cars Under 10 Lakh in India
SunRoof Cars Under 10 Lakh
Name of the Carsकीमत
Hyundai Exter8.0 लाख
Official WebsiteClick Here
महिंद्रा XUV3008.66 लाख
Official WebsiteClick Here
टाटा नेक्सॉन 9.70 लाख
Official WebsiteClick Here

Hyundai Exter

ह्युंडई एक्सटर कंपनी की नवीनतम कार है, और यह भारतीय बाजार में सबसे छोटी SUV है। ह्युंडई एक्सटर, सनरूफ सुविधा के साथ, कंपनी की सबसे किफायती कार भी है। एक्सटर के SX वर्शन को 8.0 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। इस माइक्रो-SUV में वन 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन ऑप्शन उपलब्ध है, जिसे मैनुअल या एएमटी गियरबॉक्स के साथ मिलता है।

hyundai exter suv featured
Hyundai Exter

महिंद्रा XUV300

महिंद्रा XUV300 मॉडल में हाल ही में W4 वर्शन में सनरूफ सुविधा भी शामिल की गई है, जिसकी कीमत 8.66 लाख रुपये से शुरू होती है। यह इस सेगमेंट में इलेक्ट्रिक सनरूफ वाली सबसे किफायती SUV बनाता है। इसमें तीन इंजन विकल्प हैं – 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर डीजल इंजन, और 1.2-लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल इंजन।

महिंद्रा XUV300
महिंद्रा XUV300

टाटा नेक्सॉन

टाटा मोटर्स ने इस महीने की शुरुआत में नेक्सॉन का अपडेटेड मॉडल पेश किया है। इस नवीनतम रूप में, नेक्सॉन स्मार्ट+ वर्शन के साथ सनरूफ सुविधा भी उपलब्ध है, जिसकी कीमत 9.70 लाख रुपये से शुरू होती है। इस वेरिएंट में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है, और इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी होता है।

Top 4 SunRoof Cars Under 10 Lakh in India
टाटा नेक्सॉन
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment