OMG! 50 हजार से भी कम कीमत में खरीदें Top 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर

Top 3 electrical vehicle: भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. जिसके कारण कई कंपनियां नए मॉडल में इलेक्ट्रिक दोपहिया लांच कर रही हैं. आज मार्केट में एक से  एक अच्छी से अच्छी मॉडल में टू व्हीलर लांच की जा रही है.

आज हम आपको बताएंगे देश के टॉप 3 इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियां जिसकी कीमत करीब 50,000 से भी कम होगी. जहां तीनों स्कूटर शानदार रेंज और अच्छे-अच्छे फीचर के साथ मार्केट में उपलब्ध है. सरकार भी इन्हें पूरा सपोर्ट करती है क्योंकि इलेक्ट्रिक स्कूटर के कारण प्रदूषण नहीं होता है और इसके कारण देश भी प्रदूषण युक्त रहता है.

electric-scooter-under-50000

Evolet Pony Electric scooter 

यह सभी स्कूटर देश के एक से एक स्कूटर को टक्कर देते हैं. कंपनी ने इसकी बैटरी में लिथियम आयन के साथ देश में पेश किया है. यह स्कूटर एक फुल चार्जिंग में लगभग 50 से 60 किमी तक की दूरी तय करती है. अगर बात की जाए इसकी स्पीड की तो इसके स्पीड 30 किमी प्रति घंटा है, अर्थात यह 1 घंटे में 30 किलोमीटर तक चल सकती है. पहले वेरिएंट की कीमत 40,000 तथा दूसरे वेरिएंट की कीमत 50,000 निर्धारित की गई है.

Bounce Infinity E1

कंपनी में इस स्कूटर को बहुत ही मजबूती के साथ बनाया गया है और इसमें बैटरी क्षमता 48v/49Ah का इस्तेमाल किया गया है. इस स्कूटर को एक बार चार्ज करके 80 किलोमीटर की दूरी तय की जाती है, और इस स्कूटर की स्पीड के बारे में अगर बात की जाए तो यह एक घंटा में 65 किलोमीटर प्रति घंटा चल सकता है.

इसके बैटरी को चार्ज करने में चार से 5 घंटे का समय लगता है. अगर बात की जाए इनके कीमतों की एक्स शोरूम में इनकी कीमत लगभग ₹46000 है और टॉप वैरियंट में जाने के बाद इसकी कीमत 70000 हो जाती है.

Ujaas Energy eGo LA

60v/26ah बैटरी के साथ 200 वाट की मोटर का उपयोग किया गया है. एक बार चार्ज करने पर करीब 70 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है. इसको अगर एक बार चार्ज किया जाए तो उसमें चार से 5 घंटे का समय लगता है, और स्पीड 35 किलोमीटर प्रति घंटा है. इसकी शोरूम में कीमत 40,000 है.

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Hi, I am Gaurav with currently 2 year of experience in news industry. At VahanNews we cover automobile and viral trends news and always try to satisfy my user with my content. For any further query Contact me: [email protected]

Leave a Comment