पेट्रोल खत्म होने पर टेंशन ना होगा! लंबी दूरी तक चलेगी ये Super Car

McLaren Artura: जी हां दोस्तों अभी तक आप सभी लोगों ने यही सुना होगा कि पेट्रोल या डीजल से चलने वाली गाड़ियां पेट्रोल या डीजल खत्म होते ही बंद हो जाती हैं. लेकिन अब हम आपको ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो पेट्रोल खत्म होने के बाद भी आपको लंबी दूर तक ले जाएगी. तो आइए हम सब जानते हैं इस कार के बारे में

इस कार का नाम McLaren Artura है, भारतीय बाजार में मैकलैरन कंपनी ने अपनी अरतुरा कार मार्केट में पेश किया है और यह ब्रांड  की पहली कार है इस कार में एक बैटरी भी है. अब नई Mclaren Artura कई मामलों में काफी खास है।

McLaren Artura

(McLaren Artura) मैकलैरन अरतुरा 

मैकलैरन ने अपनी अरतुरा कार को भारत के मार्केट में उतार दिया है. यह हाइब्रिड सुपरकार है और यह इस ब्रांड की पहली कार है. अगर बात की जाए इसके लुक के बारे में तो यह कार लंबोर्गिनी और फेरारी कार को भी टक्कर देगी.

कीमत

जी हां दोस्तों हम आपको बताने जा रहे हैं अरतुरा की कीमत के बारे में तो हम आपको बता दें कि इस कार के शुरुआती कीमत ₹50000000 से शुरू होती है.

अरतुरा की लंबाई चौड़ाई और ऊंचाई 

इसकी लंबाई  4539 मिलीमीटर है और इसकी 2080 मिलीमीटर है इसकी ऊंचाई 1193 मिलीमीटर है

स्पीड

बात की जाए इस कार की स्पीड के बारे में तो यह कार मात्र 3 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ लेती है और 8 सेकंड में 200 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चलने लगती है. इस कार में 7.4 किलो वाट की बैटरी दी गई है. यह बैटरी इसलिए रखी गई है कि अगर डीजल खत्म हो जाए तो कार इससे भी चल जाएगी इससे फुल चार्ज करने में 3 घंटे का समय लगता है. और इस कार की मदद से आप 35 किलोमीटर की रेंज तक जा सकते हैं.

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Hi, I am Gaurav with currently 2 year of experience in news industry. At VahanNews we cover automobile and viral trends news and always try to satisfy my user with my content. For any further query Contact me: [email protected]

Leave a Comment