चौंकाने वाला लुक के साथ थार इलेक्ट्रिक वर्जन हुआ लांच!

इलेक्ट्रिक वाहनों ने ऑटोमोबाइल मार्केट में तहलका मचा दिया है और इसी दौरान महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी एक बड़ा कदम उठाया है। ग्लोबल पिक अप और 5-डोर थार इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट के साथ महिंद्रा ने दिखाया है कि उनका उत्कृष्ट नवाचार अब इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में भी दमदार है। इस नए इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट में थार को नए रूप में प्रस्तुत किया गया है, जिसमें लाइटवेट बॉडी कंस्ट्रक्शन और विस्तृत बैटरी कैपेसिटी के साथ स्वतंत्रता का आनंद लिया जा सकेगा। नए व्हीलबेस और एसयूवी डिज़ाइन के साथ, यह इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट आगे बढ़ने के लिए तैयार है।

थार की ताकतवर इलेक्ट्रिक 5-डोर वर्शन से मार्केट में धमाल

महिंद्रा के थार के इलेक्ट्रिक वर्जन का आगाज जल्द ही वाहन सेक्टर में तहलका मचाने वाला है। इस नए वर्शन में टायरों के समग्र व्यास और ग्राउंड क्लियरेंस को 300 मिमी से बढ़ाया गया है, जो इस इलेक्ट्रिक सुविधा की ओर एक और कदम है।

thar electric version update
thar electric version update

महिंद्रा ने खुद स्पष्ट किया है कि यह नया 5-डोर इलेक्ट्रिक थार ऑफ-रोड क्षमताओं को भी नया दिमाग देगा, जैसे प्रोच एंगल, डिपार्चर एंगल, रैंप-ओवर एंगल, और वॉटर वेडिंग क्षमता। इस जबरदस्त वर्जन का डिज़ाइन और स्टाइल भी अलग होगा, जिससे मार्केट में उसका दमदार प्रभाव पैदा होगा।

थार के इलेक्ट्रिक 5-डोर वर्जन: फ्यूचर-रिच फीचर्स के साथ बेहद रोचक

थार के इलेक्ट्रिक 5-डोर वर्जन में आपको विभिन्न रोचक इलेक्ट्रिक डिज़ाइंस मिलेंगे। इसमें आपको रेट्रो-स्टाइल वाले स्टांस के साथ चौकोर फ्रंट, छोटी विंडशील्ड, दो स्क्वायर एलईडी डीआरएल सिग्नेचर, फ्लैट रूफ और बड़े पहिये, ऑफ-रोड टायर, रियर एलईडी टेललैंप और रियर टेलगेट में इंटीग्रेटेड स्पेयर व्हील जैसे फीचर्स मिलेंगे। यह इलेक्ट्रिक थार एसयूवी के 4WD सिस्टम के साथ आ सकता है और उसमें डुअल मोटर भी शामिल हो सकता है। इस नए वर्जन में आपको फ्यूचर-रिच फीचर्स के साथ देखने का आनंद मिल सकता है।

थार के 5-डोर इलेक्ट्रिक वर्जन की लॉन्चिंग डेट: महिंद्रा की आगामी कार 

महिंद्रा थार के 5-डोर इलेक्ट्रिक वर्जन का बड़ा धमाका जल्द ही बाजार में आने वाला है। यह वर्जन महिंद्रा की ओर से प्रस्तुत किए जाने वाले चार आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी में से एक है, जिनमें XUV.e8, XUV.e9, BE.05 और BE.07 शामिल हैं। सबसे पहले, दिसंबर 2024 में XUV.e8 को लॉन्च किया जाएगा, जो XUV700 का इलेक्ट्रिक वर्जन होगा।

इसके बाद, अप्रैल 2025 में XUV.e9, अक्टूबर 2025 में BE.05 और अप्रैल 2026 में BE.07 लॉन्च होंगे। इस खास कार की लॉन्चिंग से मार्केट में उत्साह की लहर उमड़ेगी और यह आपके लिए एक बेहद आकर्षक विकल्प साबित हो सकती है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Prashant Raghav is a freelancer writter on vahannews.com with a passion for automobiles. Prashant brings his expertise and skill set to the auto section providing readers with the latest news and insights on automobiles

Leave a Comment