Tesla Model Y है दुनिया में सबसे अधिक बिकने वाली कार

जी हां दोस्तों आप सभी जानते हैं कि आज के समय में पेट्रोल इंजन वाली गाड़ियां कम पसंद की जाती हैं और इलेक्ट्रिक कार्य बहुत ज्यादा पसंद की जा रही हैं हुंडई इंडिया मोटर लिमिटेड अपनी इलेक्ट्रॉनिक एसयूवी भारत के मार्केट में पेश करने वाली है भारत में कुछ कार्य पहले से ही बिकने लगी हैं जैसे loniq 5और kona अब यह कंपनी भारत में एक दमदार कार को जल्द ही उतारने वाली है.

हमें सूत्रों के मुताबिक यहां पता चला है कि यह कार हुंडई की इलेक्ट्रिक क्रेटा कार हो सकती है इस क्रेटा का नया फेसलिफ्टेडअगले साल शुरुआत में ही मार्केट में पेश किया जाएगा इस वर्जन को मार्केट में उतारने के बाद ही इलेक्ट्रिक कार को उतारा जाएगा कंपनी ने इसे SU2i EVनाम दिया है इसके टेस्ट के दौरान यह पता चला है कि यह क्रेटा की तरह ही है.

Tesla Model Y

कीमत

हालांकि अभी कोई पूरी जानकारी नहीं मिली है लेकिन इसके कीमत के कुछ संभावित अनुमान लगाया जा रहे हैं हुंडई क्रेटा EV का वर्ल्ड प्रीमियर 2025 में जारी किया जाएगा मारुति सुजुकी ईवीएक्स ,toyata derivative,seltos besd आदि इलेक्ट्रिक कारों से बहुत कड़ाकेदार टक्कर होगी.

इसके कीमत बारे में कोई जानकारी सही जानकारी अभी तक हमें नहीं मिली है लेकिन हमने इसके कीमत के कुछ संभावित अनुमान पता किए हैं जो हम आपको नीचे बताने जा रहे हैं और हमारे अनुसार इसके संभावित कीमत 15 लाख हो सकती है.

आगामी हुंडई क्रेटा ईवी कार से यह बहुत कड़ी टक्कर लेगी उस कार से यहां हर मामले में आगे दिखेगी इस कार के फीचर्स भी काफी शानदार है इसी के साथ-साथ भारत का दूसरा सबसे बड़ा कार निर्माता ई-जेएमपी भी अपना हैविली लोकलाइट वर्जन मार्केट में उतार सकता है

फीचर्स

यह कार फीचर्स के मामले में तो बहुत कारो से आगे होगी और एक बार फुल चार्ज करने पर 100 से 200 किलोमीटर तक चल सकती है

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Hi, I am Gaurav with currently 2 year of experience in news industry. At VahanNews we cover automobile and viral trends news and always try to satisfy my user with my content. For any further query Contact me: [email protected]

Leave a Comment