Tata Electric Cycle: 10 पैसे के खर्च में चलेगी 1 KM, लुक और फीचर्स है बेहद ख़ास

Zeeta Plus E-bike: आज ईवी मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहन के अलावा इलेक्ट्रिक साइकिल की भी जबरदस्त मांग देखने को मिल रही है। लोग इस इलेक्ट्रिक साइकिल को ई बाइक के नाम से भी जानते है। आज इस पोस्ट में टाटा द्वारा पेश किया गया शानदार इलेक्ट्रिक ई साइकिल के बारे में बात करने वाले है जिसे कम्पनी ने हाल में ही लॉन्च किया है।

आपको बता दे टाटा के प्रोडक्ट पर लोगों को इतना भरोसा है की लॉन्च के बाद हाथो हाथ इनके प्रोडक्ट बिकने लगते है। टाटा कंपनी ने एक ऐसी कमाल की नई इलेक्ट्रिक साइकल को मार्केट में उतारा है जो मार्केट में मौजूद ई साइकिल में से सबसे अलग है। इस ई साइकिल का नाम कम्पनी ने जीटा प्लस (Zeeta Plus E-bike) रखा है। 

tata Zeeta Plus E-bike

Zeeta Plus E-bike

यह साइकल ट्रांसपोर्टेशन का रिलायबल, इकनॉमिकल और ईको फ्रेंडली ऑप्शन है। कंपनी काफी से से इस पर काम कर रही थी है, और इसे लॉन्च किया है। इसमें आपको पावरफुल बैटरी और रेंज देखने को मिलता है। इतना ही नहीं यह बेहतरीन इलेक्ट्रिक साइकिल में से एक होने वाला है।

दमदार और पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल

इस ई साइकिल में 36V-6Ah बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जिसका एनर्जी आउटपुट 216Wh है। इसकी टॉप स्पीड 25km/h है. सिंगल चार्ज पर यह ई-साइकल 30 Km की दूरी तय कर सकती है। इतना ही नही इसके बैटरी को आप मात्र 3 से 4 घंटे में चार्ज कर सकते है। इसके अलावा इसमें दमदार फीचर्स वाला ऑप्शन भी मौजूद है।

कीमत और बुकिंग

इसे कम्पनी ने 26,995 रुपये के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया है, हालांकि बाद में इस साइकल की कीमत 6,000 रुपये का इजाफा देखने को मिल सकता है। इसे आप कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment