तगड़े फीचर्स के साथ Tesla के खेमे में खलबली मचाने आ रही है Tata Safari Ev! मात्र इतनी…

Tata Safari EV, जिसका आधार आईसीई (इंटरनल कॉम्बस्टन इंजन) मॉडल का समान नाम है, सड़कों पर परीक्षण किया जा रहा है। इसमें नेक्सन ईवी से अधिक शक्तिशाली मोटर की आशा है, जिसमें पहले से ही 129 हॉर्सपावर और 245 Nm के टॉर्क का प्रभावशाली आउटपुट है। सफारी ईवी की अपेक्षित दूरी 400-500 किलोमीटर के आसपास होने की उम्मीद है, जो नेक्सन ईवी की दूरी के 312 किलोमीटर की तुलना में काफी अधिक है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, टाटा Safari EV की अपेक्षित निर्माण टाटा हैरियर के समान प्लेटफ़ॉर्म पर बनाई जाने की संभावना है और संभावना है कि यह हैरियर ईवी के कुछ पावरट्रेन घटकों को साझा कर सकती है। टाटा हैरियर ईवी के साथ आने की उम्मीद है कि यह 60-65 kWh बैटरी पैक के साथ आएगी, जो 120 हॉर्सपावर की अधिकतम शक्ति उत्पादित करने वाले इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देगा। यदि टाटा सफारी ईवी हैरियर ईवी के समान पावरट्रेन को साझा करती है, तो हम सफारी ईवी से भी समान शक्ति और दूरी के आंकड़े की उम्मीद कर सकते हैं।

Safari EV

इसके पॉवरट्रेन और शीतल डिज़ाइन के अलावा, टाटा Safari EV से बहुत सारी उच्च-तकनीकी विशेषताएँ मिलने की उम्मीद है। इनमें से एक हाइलाइट है 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम जो एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले समर्थन करेगा, ड्राइवर्स को उनके पसंदीदा ऐप्स और मनोरंजन तक बिना ब्रेक के पहुँचने का सुविधान प्रदान करेगा। कार में हवादार और पॉवर सीट्स, एम्बिएंट लाइटिंग, और एक पैनोरामिक सनरूफ भी होने की उम्मीद है, जो कुल ड्राइविंग अनुभव में जोड़ने के लिए होंगे।

सुरक्षा के मामले में, टाटा सफारी ईवी के साथ छः एयरबैग्स, एबीएस + ईबीडी, और एडवांस्ड ड्राइवर सहायता प्रणाली (एडास) के साथ आने की संभावना है। ये विशेषताएँ ड्राइवर्स और यात्री दोनों को सड़क पर सुरक्षित रखने के लिए डिज़ाइन की गई हैं, चाहे वो लंबी यात्राओं पर हों या दैनिक सफरों पर।

Safari EV को 5 सीटर और 7 सीटर कॉन्फ़िगरेशन दोनों में उपलब्ध होने की उम्मीद है, जिससे यह परिवारों के लिए एक व्याविक विकल्प बनाती है। यदि पुष्टि होती है, तो एडबलूडी सिस्टम के साथ यह एक सक्षम ऑफरोडर भी बना देगी। रिपोर्ट्स सुझाव देती हैं कि सफारी ईवी में पुनर्जनक ब्रेकिंग भी शामिल हो सकती है, जो बैटरी को चलते-चलते रिचार्ज करने में मदद करेगा।

टाटा Safari EV की शुरुआति तिथि अभी तक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन रिपोर्ट्स का कहना है कि इसे इस साल के बाद प्रकट किया जा सकता है। सफारी ईवी एमजी जेडएस ईवी और ह्युंदई कोना ईवी जैसी अन्य इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। इसकी कीमत नेक्सन ईवी से थोड़ी ऊंची होने की उम्मीद है, जो लगभग 14 लाख रुपये की शुरुआत से है।

अपनी एडबलूडी सिस्टम, अधिक शक्ति, और अधिक दूरी के साथ, यह कई खरीदारों को प्रभावित करने के लिए निश्चित है। जैसे ही टाटा ईवी प्रौद्योगिकी में निवेश करना जारी रखता है, हम कंपनी से आने वाले वर्षों में और अद्वितीय वाहनों की उम्मीद कर सकते हैं।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment