बवाल लुक में दिखेंगी Tata Nano, जानें किस दिन होगा मार्केट में लांच

Tata Nano Electric Car SUV!

टाटा, जिसे दुनिया की सबसे सस्ती एसयूवी कहा जाता है, वह अब एक नए अंदाज में वापस आ सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, जल्द ही टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन बाजार में आ सकता है।

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार पर क्या है रिपोर्ट!

पत्रकारों के मुताबिक, टाटा ने अपनी हैचबैक को इलेक्ट्रिक रूप में लॉन्च करने का विचार किया है। साथ ही, कंपनी ने नैनो के बाहरी-भीतरी, टायर, और सस्पेंशन में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव करने की संभावना जताई है।

Tata Nano Electric Car SUV
Tata Nano Electric Car SUV

इसके अलावा, यदि टाटा नैनो को रीडिजाइन करने की योजना फाइनल तक पहुंचती है, तो कंपनी तमिलनाडु सरकार से Ford के मारामलाई नगर में मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी के लिए भी चर्चा कर सकती है। वर्तमान में, ऑटो इंडस्ट्री में टाटा नैनो इलेक्ट्रिक के बारे में तेजी से चर्चाएं हो रही हैं।

Name of the SUVTata Nano Electric Car SUV
इंजन624cc
टॉर्क51nm
रेंज200 Km
Official WebsiteClick here

शानदार इंजन और माइलेज!

टाटा नैनो की इंजन की बात करते हैं, तो 624cc का इंजन, सिलेंडर पेट्रोल मोटर के साथ, जो 30PS और 51nm का टॉर्क प्रदान करता था। इसमें 4 स्पीड मैनुअल और ATM गियरबॉक्स था। आपको बता दे की टाटा नैनो की माइलेज बहुत अच्छी थी, जो इसे एक लीटर पेट्रोल में लगभग 28 Km तक की दूरी पर ले जा सकती थी। टाटा नैनो एक 4 सीटर कार है, जिसकी लम्बाई 3,099 mm, चौड़ाई 1,495mm और व्हीलबेस 2,230mm है। टाटा नैनो की कीमत अपने प्रोडक्शन बंद होने तक लगभग 2 लाख से साढ़े तीन लाख रुपये रही थी।

gagrg 1
Tata Nano Electric Car

कितनी कीमत और बैटरी रेंज क्या!

अगर क़ीमत की बात की जाए तो पत्रकारों के अनुसार नैनो ईवी को आने वाले समय में जयेम नियो के रूप में 5 लाख रुपये तक की क़ीमत रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार में 72V का बैटरी पैक देखने को मिलेगा, जिसकी फुल चार्ज पर ड्राइविंग रेंज 200 Km तक की हो सकती है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment