Tata Motors ग्राहकों के लिए बुरी खबर! 3 फीसदी तक महंगी ये गाड़ियां

महज कुछ ही दिनों में फेस्टिवल सीजन शुरू होने वाला है। ऐसे में इस फेस्टिवल सीजन के दौरान टाटा कंपनी के गाड़ियां खरीदने वालों के लिए बुरी खबर है। ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी के सीईओ ने आज एक प्रेस रिलीज के दौरान यह कहा है कि अगले महीने यानी 1 अक्टूबर से कंपनी अपने सभी कमर्शियल व्हीकल के दामों में 3 फीसदी की बढ़ोतरी करने वाली है। कंपनी ने बताया कि कीमतों में ये बढ़ोतरी इनपुट लागतों के प्रभावों को ऑफसेट करने के लिए है।

अक्टूबर से होंगे कीमत में इजाफा

इसकी जानकारी कंपनी ने इस सोमवार को ही मीडिया लोगो के बीच दी है। कंपनी ने इसके कीमत बढ़ोतरी के पीछे कई कारण बताए हैं। पहला कारण इसमें इनपुट लागतो में बढ़ी कीमत के साथ साथ और भी कई कारण है।

tata motors going to rise its vehicle price 1
Tata Motors

हालांकि कंपनी ने यह भी कहा है कि यह कीमत सिर्फ कंपनी के कमर्शियल वाहनों पर ही बढ़ाई जा रही है। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने एक बयान में कहा कि कंपनी अपने कमर्शियल व्हीकल की पूरी कैटेगरी की कीमतों में इजाफा करने वाली है. हालांकि कीमतों में ये वृद्धि अलग-अलग मॉडल और वेरिएंट के हिसाब से अलग होगी। आपको जानकारी के लिए बता दे इससे पहले भी कंपनी ने 1 अप्रैल 2023 से कमर्शियल वाहन का कीमत में 5 फीसदी का किया था।

मई में बढ़े थे पैसेंजर व्हीकल्स के दाम

टाटा मोटर्स ने इसके पहले मई में अपने पैसेंजर व्हीकल्स के दाम में इजाफा किया था. उस वक्त कंपनी ने अपने सभी मॉडल्स पर 0.6 फीसदी तक दाम बढ़ाया था. आने वाले इस फेस्टिवल सीजन में टाटा कंपनी के सेल्स पर क्या असर पड़ता है यह तो वक्त ही बताने वाला है।

ऐसे में अगर आप भी इस फेस्टिवल सीजन अगर टाटा के कमर्शियल व्हीकल खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आप 1 अक्टूबर 2023 से पहले ही कमर्शियल वाहनों को खरीद सकते हैं। ऐसा कर आप काफी पैसे बचा सकते हैं।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment