Tata Motors की Electric Car ने 1 लाख की माइलस्टोन पार किया, बाजार में मचा दिया तहलका!

आज हम इस Article में आपको Tata motors की Electric Car के बारे में बेजोड़ जानकारी देंगे। Tata Motors की Electric Car ने 1 लाख की माइलस्टोन पार किया, बाजार में बना दिया तहलका! Tata ने न केवल अपनी मौजूदा इलेक्ट्रिक भविष्य को ही सही दिशा में बदला, बल्कि उसने एक महत्वपूर्ण क्षेत्र में भी काम किया।हम आपको यहां बताएंगे की Tata motors की सबसे अच्छी गाड़ियां कौन सी और और आपको कौन सी गाड़ी लेनी चाहिए।

चौका दिया Tata ने इतनी बिक्री कर पुरी मार्केट को!

Tata motors की इलेक्ट्रिक कार विभाग ने 1 लाख बेचे की Milestone की खुशी मनाई। इलेक्ट्रिक कार में 80 प्रतिशत से ज्यादा बाजार हिस्सेदारी के साथ, यह स्पष्ट है कि Tata हमारे यहां इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में नंबर वन पर है। Tata मोटर्स ने घोषित किया है कि इसकी इलेक्ट्रिक कारों की कुल बिक्री 1 लाख की माइलस्टोन पार कर चुकी है। 80 प्रतिशत से ज्यादा बाजार हिस्सेदारी के साथ, यह स्पष्ट है कि भारतीय ब्रांड इलेक्ट्रिक कार के बाजार में यह बहुत आगे है।

इसमें Tata Nexon EV , टियागो EV और टिगोर EV ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है। साथ ही, टाटा ने X-प्रेस टी ईवी को भी लॉन्च किया है, जो की मुख्य रूप से उपयोगकर्ताओं के लिए है। Tata की सफल इलेक्ट्रिक यात्रा 2020 में नेक्सन ईवी के साथ शुरू हुई थी। इसके बाद टिगोर ईवी और टियागो ईवी आए। इनमें नेक्सन ईवी और टियागो ईवी ने अत्यधिक सफलता प्राप्त की है, उनकी बिक्री 50,000 और 20,000 इकाइयों की माइलस्टोन को पार कर चुकी है। टिगोर ईवी भी भारतीय ब्रांड के लिए उपयुक्त रही है।

Tata Motors Electric Car

Tata ने न केवल अपनी मौजूदा इलेक्ट्रिक भविष्य को ही सही दिशा में बदला, बल्कि उसने एक महत्वपूर्ण क्षेत्र में भी काम किया जिसमें भारत में अभाव था: मजबूत चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर। Nexon ईवी ने वक्त पर आकर इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग नेटवर्क की आरंभिक चरण में आया था। हालांकि, टाता पॉवर की सहायता से, Tata ने अपने चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को पूरे देश में फैलाया।

Conclusion:

  • क्या Tata motors ki engine टिकाऊ होती है?
    Tata motors के इंजिन की life 7lakh km तक हो सकती है। यह इस पर भी निर्भर करती है की आप अपने Tata को कैसे मेंटेन कर के रखते है।
  • Tata motors क्या future के लिए एक अच्छी कार साबित होगी?
    Wikipedia के अनुसार:
    कमाई बनाम बचत दर: 500570 की कमाई की वृद्धि (प्रति वर्ष 27.6%) बचत दर (प्रति वर्ष 6.8%) से ऊपर है। कमाई बनाम बाजार: 500570 की कमाई (प्रति वर्ष 27.6%) की वृद्धि भारतीय बाजार (प्रति वर्ष 15.9%) से तेजी से बढ़ने की उम्मीद है।
  • Tata motors की सबसे अच्छी production कौन सी है?
    हालांकि Tata motors की सभी production अच्छी हैं।पर अगर बातबकी जाए सबसे अच्छी production की तो आप Tata motors की Tiago को नजर में रख सकते हैं।

उम्मीद है की आपको ये जानकारी पसंद आई होगी! ऐसी ही जानकारी को जानने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ! vahannews~आपकी जानकारी हमारा महत्ता!

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment