इतनी सस्ती EMI! अब मात्र ₹8,000 में घर लाएं Maruti Celerio कार

जब गाड़ी खरीदने का विचार आता है, तो इसमें हमारी भावनाओं का भी महत्वपूर्ण स्थान होता है। हम ध्यान से पैसे इकट्ठा करके गाड़ी खरीदते हैं, उसकी पूजा करते हैं, और इसे दोस्तों, रिश्तेदारों, परिवार या कार्य साथियों के साथ खुशी से साझा करते हैं। जब गाड़ी खरीदने का मामा आता है, तो हम सबसे पहले क्या देखते हैं? मूल्य, माइलेज, फ़ीचर्स, और ओनरशिप कोष्ट या ऑफर, सर्विस को लेकर, जब इन सभी मापदंडों पर बात होती है, तो खरीदार आमतौर पर मारुति सुजुकी की ओर बढ़ता है और मारुति सुजुकी की गाड़ी खरीद लेता है। इसी कारण से आज भी हर महीने सबसे ज्यादा बिकने वाली 10 गाड़ियों में से 7 से 8 गाड़ियां Maruti Suzuki की होती हैं।

छोड़िए, अब हम विस्तार से नहीं जाते हैं, सीधे मुद्दे पर आते हैं, और आज का मुद्दा है Maruti Suzuki Celerio जो कि अब 5वे जनरेशन Heartect प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित है और अब इस गाड़ी में सभी नए बदलाव हुए हैं। तो शुरू करते हैं और आपको बताते हैं कि इस नई Celerio की क्या खूबियां हैं और क्या खामियां हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए।

celerio

इंजन और डिज़ाइन

हम इसके रूप और डिज़ाइन से शुरू करते हैं, कंपनी ने इसे अब पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा स्टाइलिश बनाया है, और इसके नए सॉलिड फ़ायर रेड रंग को देखकर आपको यह अच्छा लगेगा। आपको मिलते हैं 6 कलर विकल्प, जिनमें रेड के अलावा ब्लू, ग्रे, व्हाइट, सिल्वर, और ब्राउन भी हैं। फ्रंट पूरी तरह नया लगता है, नया ग्रिल दिखाई देता है जिसमें सिंगल क्रोम स्लैट होता है।

स्वेप्ट बैक हेडलैंप और आकर्षक बंपर के साथ, ब्लैक क्लैडिंग और फ़ॉग लैंप्स भी शामिल हैं। नई Celerio में नई जनरेशन का 1000 सीसी का k10 पेट्रोल इंजन है, जिसमें ड्यूल जेट और ड्यूल वीवीटी की तकनीक है। 5,500 rpm पर 66 bhp की पावर उत्पन्न होती है और 3,500 rpm पर 89 Nm का टॉर्क होता है। इंजन के साथ मैनुअल और AGS (AMT) ट्रांसमिशन भी उपलब्ध हैं।

Suzuki Celerio की कीमत व EMI Plan!!

मारुती सुजुकी की गाड़ियाँ हमेशा ही भारत में अपनी दरों के लिए पसंदीदा रही हैं। इस बार भी मारुती ने Celerio को बड़े ही सस्ते और किफायती दरों पर लॉन्च किया है। मारुती Celerio की शुरुआती कीमत सिर्फ 5.37 लाख रुपये है, इसके अलावा इसके टॉप वेरिएंट की कीमत केवल 7.14 लाख रुपये है।

मारुती ने इस गाड़ी के लिए कुछ नए EMI योजनाएँ भी पेश की हैं, जिससे इस गाड़ी को अब बेहद किफायती EMI पर खरीदा जा सकता है। लॉन्च किए गए LXI वेरिएंट की कीमत ₹ 5.37 लाख है और ऑन रोड कीमत ₹ 5.91 लाख है, इसके साथ ही डाउन पेमेंट ₹ 2,44,000 है और EMI ₹ 8,013 है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment