300KM की रेंज के साथ आ गया ये जबरा Electric Scooter, फीचर्स देख हो जाएंगे फिदा

आज बढ़ती ईवी की डिमांड को पूरा करने के लिए के से बढ़कर एक कम्पनी एडवांस फीचर्स और तकनीक का इस्तेमाल कर अपने प्रोडक्ट को लॉन्च कर रही है। आज इस पोस्ट में एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करने वाले है जिसके रेंज को लेकर अच्छे अच्छे इलेक्ट्रिक बाइक के भी पसीने छूट रहे है। आज बात करने वाले है सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जो सिंगल चार्ज में करीब एक्सटेंड बैटरी के साथ 300 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस एडवांस्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्टार्टअप कंपनी सिंपल एनर्जी ने लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ऐसे कई बेहतरीन फीचर्स हैं जो कि, यूजर्स को काफी पसंद आएंगे और आ भी रहे। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कम्पनी आधिकारिक तौर पर पिछले महीने मई के ही लॉन्च किया है और इसकी पहली डिलीवरी 7 जून से बैंगलोर से शुरू किया गया है।

simple one ev scooter

दमदार बैटरी पैक और रेंज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.2kWh का फिक्स्ड बैटरी पैक और 1.6kWh का रिमोवेबल दिया गया है जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 300 किलोमीटर तक की रेंज को आसानी से कवर कर सकती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 8.5KW के इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है, जो 4.5 KW का पीक पॉवर आउटपुट और 72 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड भी करीब करीब 105 किलोमीटर प्रति घंटे की है। इलेक्ट्रिक स्कूटर का कूल वजन 134kg है जो अब तक का सबसे भारी इलेक्ट्रिक स्कूटर है। यह स्कूटर मात्र 2.77 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकता है जो अब तक का सबसे एडवांस्ड है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी को आप 0 से 80 परसेंट तक मात्र 5 घंटे 34 मिनट में चार्ज कर सकते है वो भी नॉर्मल चार्जर से। इतना ही नही इसमें इसमें 30 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज दिया गया है जिसमें आप अपनी जरूरत के समय रख सकते है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी मात्र 1.45 से लेकर 1.50 लाख की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

1 thought on “300KM की रेंज के साथ आ गया ये जबरा Electric Scooter, फीचर्स देख हो जाएंगे फिदा”

Leave a Comment