गिरावट के साथ आ रही Simple Dot One Scooter मार्केट में मात्र 99,999 कीमत पर जाने क्यों..?

आए दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर इंडस्ट्री में इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग बढ़ती जा रही है। बड़ी-बड़ी कंपनियां जो भी डीजल में पेट्रोल के वहां पर अपना मार्केट बनाए रखी हुई है उसे अब इलेक्ट्रिक व्हीकल को इन्फोटेक करना मजबूरी हो गया है। लंबी रेंज ऑफ़ हाई परफार्मेंस के साथ बड़ी-बड़ी कंपनियां अपनी गाड़ी को मार्केट में पेश कर रही है। Simple energy कंपनी ने एक बार फिर से भारतीय मार्केट में सिंपल डॉट वन को लांच किया है। इसमें भरपूर फीचर का इस्तेमाल किया गया है यदि आप उनकी संपूर्ण डिटेल्स जानना चाहते हैं तो बन रहे हमारे साथ मैं आपको Simple Dot One Scooter से संबंधित संपूर्ण जानकारी को देने वाला हूं।

यह बाइक को स्पेशल कर्नाटक की राजधानी प्री-बुक‌ सिंपल वन ग्राहकों के लिए पेश किया गया है। सिंपल डॉट वन कंपनी का मानना है कि या ऑफर केवल सीमित समय के लिए है इन्वेंटरी खत्म होते तक ही रहेगा।

Simple Dot One Scooter
Simple Dot One Scooter

सिंपल डॉट वन का परफॉर्मेंस

परफॉर्मेंस के तौर पर इसमें खास टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जिसमें आपको 160 आईडीसी के साथ 750 वाट की चार्जर, मैग्नीफाइसेंस स्ट्रक्चर, ब्रेजन ब्लैक, ग्रेस वाइट और अज़ूरे ब्लू इत्यादि उपलब्ध है। यदि आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो मैं बता दूं कि इसका बुकिंग ऑफिशल वेबसाइट पर किया जा रहा है। अभी तक इसके कीमत के बारे में चर्चा नहीं कि यह है लेकिन ऐसा अंदाजा लगाया गया है कि इस बाइक की कीमत 1 लाख के आसपास होने वाली है।

सिंपल डॉट वन एडवांस्ड फीचर

सिंपल एनर्जी का कहना है सिंपल डॉट वन में सभी प्रकार के फीचर से परिपक्व रहेगा। फीचर के तौर पर इसमें आपको 72 NM टार्क, 3.7 kWh की बैटरी,750W पावर वाली 4500W BLDC 8.5kW पावरफुल मोटर, एचडी पीसी, इन सभी फीचर के अलावा और इसमें एडवांस फीचर जुड़े गए हैं लेकिन उसका अभी तक अपडेट नहीं किया गया है। इस बाइक के कुल वजन की चर्चा करें तो इसका वजन 126 किलोग्राम होने को है। सिंपल डॉट वन आपको रेंज 50 से 60 किलोमीटर की उपलब्ध कराएगी।

सुविधा संदर्भ में 

कैपेसिटर, ग्रिपिंग हैंडल, 7 इंच का मैनुअल डिस्प्ले, वाईफाई के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल हेडलाइट एडवांस कॉरपोरेट इत्यादि फीचर दिए गए हैं।

Simple Dot 1 इंजन

यह बाइक सभी विविध से जनसंख्या भारतवासियों के लिए बहुत ही आकर्षित नजर आ रहा है। इस बाइक में 97.5CC इंजन के साथ 55,000 आरपीएफ पर 8.9 बएचपी लगाए गए हैं। यह 43,00 आरपीएफ पर 7.2 एनएचएम के साथ 4 गियर बॉक्स का उपयोग किया गया है।

Simple Dot One कीमत व फुल स्पीड

यह बाइक एडवांस फीचर में 6 कलर में उपलब्ध कराई गई है। यदि आप इसके टॉप स्पीड की बात करें तो 105 किलोमीटर दी गई है जो कि इस बाइक के लिए खास साबित हो सकता है वहीं अगर ऑन रोड प्राइस की बात करें तो आपको भारतीय मार्केट में 99,999 कुछ ही महीना में उपलब्ध कराई जाएगी।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Suman Satya: A passionate content writter with over 2 year Experiance in Auto Sector. He brings his expertise and skill set to the auto section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for VahanNews.Com - Contact: [email protected]

Leave a Comment