School College Holiday News: फिर से बढ़ गई गर्मी की छुट्टी! जानें अब कब तक खुलेंगे स्कूल

लगातार बढ़ती गर्मी की वजह से बिहार के स्कूल और कॉलेज सभी की छुट्टियां को बढ़ा दी गई है। जैसा कि आप सभी जानते हो 26 जून को बच्चों की स्कूल और कॉलेज खुलने वाली थी उनकी गर्मी की छुट्टियां समाप्त होने वाली थी। लेकिन देशभर में अभी गर्मी की लगातार बढ़ती और तपती प्रकोप को देखते हुए गर्मी की छुट्टियों को 1 सप्ताह तक और बढ़ा दिया गया है।

ऐसे में बच्चों को लेकर एक काफी खुशखबरी भरा खबर आ रहा है। सरकार ने आदेश जारी करते हुए बताया की स्कूल और कॉलेज की छुट्टियों की तारीख को बढ़ा दी जाए क्योंकि इतनी बस गर्मी की वजह से बच्चे काफी ज्यादा परेशान हो जाएंगे और वह पढ़ाई में अपना मन भी नहीं लगा पाएंगे।

School College Holiday News

इसके अलावा सरकार का यह भी कहना है यदि बच्चे स्कूल और कॉलेज जाते हैं इतनी तेज गर्मी में तो उनकी तबीयत लगातार खराब हो सकती है। इसके अलावा बच्चों के माता-पिता भी इतनी तेज गर्मी की वजह से बच्चों को स्कूल भेजने में थोड़ा हिचक रहे है। बिहार का पारा आज भी 40 के आसपास पहुंच रहा है।

गर्मी की छुट्टियों को बढ़ाते हुए अब 28 जून तक इसे कर दिया गया है। बच्चों के बल्ले बल्ले होने वाली है 3 से 4 दिन उन्हें और भी राहत मिल सकती है। सरकारी आदेश में यह भी कहा गया है कि यदि गर्मी का असर इसी प्रकार से आगे भी रहता है तो छुट्टियां को आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment