SBI Bank Alert: एसबीआई खाताधारकों आई लिए बड़ी खबर! अलर्ट हुआ जारी

यदि आपका भी बैंक खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है तो यह खबर आपके लिए जान लेना बेहद जरूरी है। एसबीआई अपने खाताधारकों के लिए एक बड़ी अपडेट सामने लाई है जिसे लेकर लोगों के बीच काफी ज्यादा क्यूरिसिटी मचा है। स्टेट बैंक ने अपने बैंक लॉकर से जुड़े नियमों में बदलाव किया है।

बैंक लॉकर से जुड़े इस नियमों में बदलाव के बारे में जानकारी को लेकर स्टेट बैंक द्वारा अपने ऑफिशियल साइट पर एक नोटिस जारी किया गया है। नोट इसके साथ ही बैंक ने अपने ग्राहकों को एलॉट भी दे दिया है और उन्हें काफी पर्याप्त मात्रा में समय भी दिया है ताकि नए नियम के चलते किसी को भी कोई परेशानी ना हो।

sbi alert bank locker

मौजूदा समय में जो भी ग्राहक एसबीआई बैंक लॉकर सेवा का इस्तेमाल कर रहे हैं इनके नियमों में कुछ बदलाव किया जा रहा है। बैंक की तरफ से ग्राहकों को गुजारिश किया गया है कि वह अपनी शाखा में जाकर सप्लीमेंट्री एग्रीमेंट के अनुसार बदलाव करें।

आपको बताते चलें कि बैंक ने इस लॉकर नियम को बदलने की अंतिम तारीख 30 सितंबर रखी है। इस दिन से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बैंक लॉकर से जुड़े सारे नियमों में बदलाव लागू कर दिया जाएगा। निर्धारित तारीख से पहले तक आप अपने बैंक लॉकर एग्रीमेंट को रिन्यू करा सकते हैं।

नए बैंक लॉकर नियमों के अनुसार ग्राहकों के लिए पारदर्शिता का खास ख्याल रखा गया है। बैंक ने यह भी बताया कि अधिक क्रीम से कर्मचारी की वजह से लॉकर में आपका रखा सामान खराब होता है या फिर खो जाता है तो बैंक आपको सालाना 100% का मुआवजा देगा। इसके लिए आपको बिल्कुल भी चिंता करने की जरूरत नहीं है।

लॉकर की स्थिति शो करवाने के लिए आपको लॉकर खोलने से पहले बैंक के किसी एक अधिकारी और दो गवाहों को उपस्थित रखना आवश्यक है। साथी लॉकर खोलते समय आप अपने लॉकर और उसमें मौजूद सामान की पूरी वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर ले। ताकि यह प्रूफ के तौर पर आपके काफी हद तक मदद करें।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment