Sahara Refund: निवेशकों की बल्ले बल्ले! 24 घंटे में मिलेगा सबका पैसा

सहारा इंडिया निवेशकों के लिए एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। मंत्रालय से मिली मंजूरी के बाद अब लोगों का पैसा 48 घंटे के अंदर उनके बैंक खाते तक ट्रांसफर किया जा रहा है। यदि आप ही सहारा इंडिया यूनिवर्सिटी है और आप भी अपने पैसे को लेकर चिंतित है तो यह खबर आपके लिए है। इस पोस्ट में हम डिटेल के साथ चलेंगे कि आपको आपका सहारा वाला पैसा कैसे वापस मिलेगा और इसके लिए आपको क्या-क्या करना होगा।

जैसा कि आप सभी जानते हो सहारा इंडिया बैंक में लाखों-करोड़ों यूजर्स का पैसा फसा हुआ है। मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है लेकिन सहारा अभी भी अपने इन्वेस्टर्स का पैसा वापस नहीं कर रही है। इसी बीच लोगों के अंदर काफी ज्यादा आक्रोश है और अलग-अलग शहरों में धरना प्रदर्शन भी लोग कर रहे हैं। हालांकि सहारा के पैसे रिफंड को लेकर सरकार के तरफ से अभी भी कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है।

Sahara Refund

वहीं दूसरी तरफ आपको बताते चलें कि बीते महीने सुप्रीम कोर्ट ने सहारा को यह आदेश सुनाया था कि 5000 करोड़ रुपए सहारा सेबी खाते से लोगों को वापस रिफंड किया जाए। लेकिन इसमें भी सहारा नाकाम रहे और लोगों का एक भी रुपया वापस नहीं मिला। ना ही सहारा की तरफ से अभी भी कोई ऑफिशियल जानकारी दी जा रही है और ना ही पैसे रिफंड को लेकर कोई कंफर्म डेट बताया जा रहा है। मार्केट में जो भी बातें चल रही है साड़ी हवा हवाई बातें चल रही है।

आपको बताते चलें कि सहारा ने लोगों के पैसे को चार अलग-अलग को ऑपरेटिव सोसाइटी में जमा कराया था। ऐसे में यदि आपको भी अपने पैसे का रिफंड चाहिए तो आपको एक ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा और उसके प्रिंटेड कॉपी को आप को सहारा के नजदीकी ऑफिस में जमा कराना होगा। ऑफिस में आपकी डिटेल को सत्यापित की जाएगी और उसके बाद आपका पैसा आपके बैंक खाते तक वापस कर दिया जाएगा।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment