Sahara India Refund: खुशखबरी! निवेशकों को तुरंत मिलेगा पैसा, मंत्रालय से मिली मंजूरी

यदि आपका भी पैसा सहारा इंडिया बैंक में फंसा हुआ है और अपने पैसे का रिफंड चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल होने वाला है। सहारा निवेशक काफी ज्यादा परेशान हो रहे हैं क्योंकि पेमेंट जारी होने की तारीख बार-बार बढ़ाया जा रहा है और यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भी मान सहारा नहीं रखा है।

आपको बताते चलें कि मंत्रालय से मंजूरी मिल चुकी है कि सहारा जल्द से जल्द अपने निवेशकों का पैसा वापस कर दे। वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद 5000 करोड़ रुपए सहारा सेबी रिफंड खाते से जारी किया गया था कि लोगों को जल्द से जल्द भुगतान मिल सके।

Sahara India paisa refund news 11 june

सहारा इंडिया ने निवेशकों को ध्यान में रखते हुए टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है। आप इस नंबर के ऊपर कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं और अपने रिफंड के स्टेटस की भी जांच करवा सकते हैं। सहारा इंडिया से पैसे रिफंड करवाना अब बिल्कुल आसान हो गया।

जितने भी सहारा के निवेशक का पैसा अब तक वापस नहीं मिला है जल्द ही उनके पैसे बैंक खाते तक ट्रांसफर किए जाएंगे ऐसा सरकार का कहना है। आपके बैंक खाते तक पैसे ऑनलाइन माध्यम से ट्रांसफर कर दिया जाए।

सहारा ने रिफंड प्रक्रिया तेज करने हेतु नया गाइडलाइन और रोडमैप भी तैयार कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि जल्द ही आपके खाते में पैसा भेज दिया जाएगा और अगर कोई शिकायत रह चुका है तो आप सहारा द्वारा जारी किए गए टोल फ्री नंबर के ऊपर भी कॉल कर सकते हैं।

हालांकि अभी तक सहारा के पैसे रिफंड को लेकर क्लियर अपडेट नहीं किया गया है। और ना ही सहारा ने अभी तक लोगों के पैसे रिफंड करने के लिए कोई ऑफिशियल तारीख तय कर दी है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment