Sahara Good News: इंतजार की घड़ी समाप्त! 22 जून से मिलेगा लोगों को पैसा

सहारा इंडिया में इन्वेस्ट किए गए पैसे के रिफंड को लेकर इंतजार कर रहे हैं लाखों इन्वेस्टर्स के लिए बेहद ही बड़ी खुशखबरी है। इंतजार की घड़ी समाप्त हो चुकी है सहारा जल्द ही लोगों के पेमेंट उनके बैंक खाते तक करने जा रही है। यदि आप भी सहारा इंडिया इन्वेस्टर है तो इस खबर को पूरी डिटेल के साथ पढ़िए इस पोस्ट में हमने आपको बताने की कोशिश की है कि आखिर किस दिन से सहारा अपने इन्वेस्टर्स का पैसा रिफंड करने जा रही है और इसके लिए आपको और क्या-क्या करना होगा।

आपको बताते चलें कि सहारा इंडिया में काफी लंबे समय से लोगों का पैसा फंसा हुआ है और सहारा ने अभी तक किसी को मैच उल्टी होने के बाद भी रिफंड नहीं किया है। इन सबके बीच लोगों में काफी ज्यादा आक्रोश हो चुका है और जगह-जगह लोगों द्वारा धरना प्रदर्शन भी किए जा रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकारें भी अब लोगों के पैसे रिफंड कराने को लेकर काफी ज्यादा एक्टिव दिख रही है।

sahara india good news

वहीं दूसरी तरफ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सहारा के पैसे भुगतान के लिए एक अलग से पोर्टल बनाया गया है। इस पोर्टल के माध्यम से आपको ऑनलाइन अप्लाई करना होगा जिसके बाद आपके पेमेंट आपके बैंक खाते तक कर दिया जाएंगे। यह जानकारी मंत्रालय से मिली मंजूरी के बाद से ही शेयर की जा रही है।

Chanakya Niti: पुरुषों के पास होनी चाहिए यह गुण! खुद खींची चली आएंगी महिलाएं, जानें

हाल ही में आ रही खबरों के अनुसार सहारा समूह जल्द ही लोगों के जमा राशि को भुगतान करने का फैसला किया है। केंद्रीय सहकारिता मंत्रालय के माध्यम से हैं अब सहारा में इन्वेस्ट किए गए लोगों का जमा पैसा ब्याज सहित उन्हें वापस सौंप दिया जाएगा।

राज्य सरकार और केंद्र सरकार अपने स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दिया है। पोर्टल पर मिली जानकारी के अनुसार आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। सहारा में जमा की गई राशि का भुगतान लोगों के बीच में कब तक किया जाएगा इसे लेकर अभी भी कोई कन्फर्मेशन नहीं मिल पाई है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment