मार्केट में आने वाली है धमाकेदार Royal Enfield Bullet 350! लुक देख कर लोगों में मची बेचैनी

Royal Enfield Bullet 350 एक खास बाइक है, जिसमें 3 प्रकार के और 6 रंगों में खरीदी जा सकती है। बुलेट 350 की शुरुआती कीमत भारत में 1,74,202 रुपये से होती है और उच्चतम वेरिएंट की कीमत 1,94,878 रुपये से शुरू होती है। इस बाइक को 346 सीसी BS6 इंजन से संचालित किया गया है, जो 19.1 बीएचपी की शक्ति और 28 एनएम की टॉर्क पैदा करता है। इसमें फ्रंट डिस्क और पिछले की ओर ड्रम ब्रेक के साथ एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम भी है। इस बाइक का वजन 191 किलोग्राम है और इसका ईंधन टैंक 13.5 लीटर की क्षमता वाला है।

Royal Enfield Bullet 350 की सबसे पुरानी और सस्ती पेशेवर प्रस्तावना है, जिसे तीन विभिन्न प्रकार में मिलती है। मानक मॉडल में पुराने शैली के रॉयल एनफील्ड के बैज के साथ किक स्टार्टर होता है। वहीं, एक्स मॉडल्स में किक स्टार्टर और इलेक्ट्रिक स्टार्टर दोनों होते हैं, और मानक वेरिएंट से कुछ अलग सौंदर्यिक बदलाव होते हैं जो उन्हें थोड़ा और आधुनिक दिखते हैं।

X-variant में बुलेट 350 में सिर्फ ईंधन टैंक में ही रंग होता है। नई वेरिएंट्स में काले फेंडर, रिम, इंजन, टर्न इंडिकेटर, बैटरी कवर और साइड पैनल्स होते हैं। वर्षों के बाद, आदर्श बुलेट ने विकास किया है, लेकिन अपने पुराने शैली क्रूज़र की मूल स्वभाविकता को बनाए रखा है।

Royal Enfield Bullet 350

Royal Enfield Bullet 350 में पुराने शैली के डायल्स हैं, जिनमें एनालॉग स्पीडोमीटर, अमीटर, और कंसोल पर एक कुंजी स्लॉट होती है। इसे एक हवा संचालित 346cc, एकल सिलेंडर, ईंधन-प्रवर्धित मोटर से प्रेरित किया गया है, जो 5,250rpm पर 19.1 बीएचपी की शक्ति और 4,000rpm पर 28 एनएम की टॉर्क पैदा करता है। इस मोटर को एक पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Royal Enfield Bullet 350 अपनी पुरानी थीम को हार्डवेयर में भी बनाए रखता है, एक सिंगल डाउनट्यूब चासी, स्पोक व्हील्स, पारंपरिक फ्रंट फोर्क्स, और पीछे की ओर दोहरी शॉक अवशोषकों के साथ। ब्रेकिंग के लिए, इसके पास सिर्फ फ्रंट में डिस्क ब्रेक और पीछे में ड्रम ब्रेक के साथ एबीएस होता है।

बुलेट 350 का मानक वेरिएंट हरी और काले रंग में आता है। वहीं, एक्स वेरिएंट के केएस मॉडल के पास चांदी और काले रंग के विकल्प होते हैं जबकि एस वर्शन लाल, नीला, और काले रंग की पेंट स्कीम में उपलब्ध होता है।

उम्मीद है की आपको ये जानकारी पसंद आई होगी! ऐसी ही जानकारी को जानने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ! vahannews~आपकी जानकारी हमारा महत्ता!

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment