Rishi Sunak के पास है ये लग्जरी कार कलेक्शन, लिस्ट आपको कर सकती है हैरान

Rishi Sunak की कार कलेक्शन में बहुत सारी शानदार गाड़ियां हैं, जो यूके के नए प्रधानमंत्री हैं। इसमें लैंड रोवर डिस्कवरी, रेंज रोवर सेंटिनेल और जैगुआर एक्सजे एल जैसे मॉडल्स शामिल हैं। तो चलिए, इन गाड़ियों के बारे में जानते हैं।

Rishi Sunak को नए ब्रिटिश प्रधानमंत्री के तौर पर चुना गया है, जब वह प्रधानमंत्री बने ही हैं, तो वे कई लक्जरी कारों के दीवाने हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके पास फॉक्सवैगन गोल्फ GTI से लेकर रेंज रोवर सेंटिनेल जैसी गाड़ियां हैं। तो चलिए, हम उनकी कार कलेक्शन के बारे में एक नजर डालते हैं।

New UK PM Rishi Sunak has a Strange car collection

Range Rover Sentinel

प्रधानमंत्री ऋषि की कार कलेक्शन में सबसे पहला नाम “रेंज रोवर सेंटिनेल” का है। जी हां, यह वही कार है जो भारत में भी प्रधानमंत्री के पास है, हालांकि प्रधानमंत्री मोदी इसका आर्मड वर्जन उपयोग करते हैं। इस कार में 5.0 लीटर का सुपरचार्ज V8 इंजन है, जो 375hp की पावर और 625 Nm का टॉर्क प्राप्त कर सकता है। यह एक लग्जरी कार है जिसे मुश्किल सड़कों पर भी बड़ी आसानी से चलाया जा सकता है।

range rover sentinel

Land Rover Discovery

रिषि के पास लैंड रोवर डिस्कवरी भी है, जिसमें 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड V6 पेट्रोल इंजन होता है। इसके साथ ही इस कार को 3.0 लीटर का डीजल इंजन विकल्प भी मिलता है। टर्बोचार्ड पेट्रोल इंजन 335hp की पावर और 450Nm का पीक टॉर्क प्राप्त करता है। वहीं, इसका डीजल इंजन 254hp की पावर के साथ 600Nm का पीक टॉर्क प्राप्त करता है। इस कार को 8-स्पीड का ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मिलता है।

land rover discovery

Jaguar XJ L

जैगुआर एक्सजे एल ऋषि सुनक की कार कलेक्शन में एक है। यह एक लग्जरी सेडान कार है, जिसमें 13mm के स्टील प्लेट से सुरक्षा की गई है। इसके पॉवरट्रेन के रूप में 3.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड V6 इंजन है, जो 225bhp की पावर और 450Nm का पीक टॉर्क प्राप्त कर सकता है।

Jaguar XJ L

Wolkswagen Golf Gti

नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के पास फॉक्सवैगन की गोल्फ GTI कार भी है, जो उनके घूमने के लिए इस्तेमाल होगी। इस कार में 2.0 लीटर का TSI इंजन है, जो 24hp की पावर और 280Nm का पीक टॉर्क प्राप्त कर सकता है। बता दें कि इसे GTI के 40 साल पूरे करने की खुशी में लाया गया था, और इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है।

wolkswagen golf gti
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment